NEWS/81-01_3 (1).jpg

Rewa News Today : Shivraj Singh Chouhan ने किया फ्लाईओवर का लोकार्पण, कहा- रीवा और विन्ध्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
15 Jun 2021

रीवा (Rewa News Today) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल माध्यम से रीवा में नवीन बस स्टैण्ड में नव निर्मित फ्लाईओवर पुल का लोकार्पण किया। इसका निर्माण बनारस-नागपुर मार्ग पर लोक निर्माण विभाग सेतु द्वारा 43 करोड़ 50 लाख 25 हजार रूपये की लागत से किया गया है। मुख्यमंत्री ने फ्लाईओवर का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल फ्लाईओवर करने की घोषणा की। समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन तथा कन्या पूजन से किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि रीवा और विन्ध्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। प्रधानमंत्री जी तथा भूतल परिवहन मंत्री जी ने भी विन्ध्य के विकास के लिये फ्लाईओवर, दो नये राष्ट्रीय राजमार्गों, रेलवे ओवर ब्रिाज, सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल सहित अनेक सौगातें दी हैं।

आज का दिन रीवा के लिये सौगात का दिन है। रीवा ने पिछले कुछ वर्षों में विकास के अप्रतिम सोपान गढ़ते हुए बहुत तेजी से विकास किया है। इसका स्वरूप छोटे नगर से बड़े महानगर के रूप में हो रहा है। रीवा से मेरा आत्मीयता और प्रेम का रिश्ता है। मेरा रोम-रोम रीवा का ऋणी है। रीवा और विन्ध्य के आशीर्वाद के बिना मेरा चौथी बार मुख्यमंत्री बनना संभव नहीं होता। इसलिये रीवा में जब विकास का उजाला फैलता है तो मुझे आत्मीय संतोष होता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाणसागर बांध ने विन्ध्य की तस्वीर और किसानों की तकदीर बदल दी है। विन्ध्य में शीघ्र ही बरगी बांध का पानी पहुंचेगा। विन्ध्य में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। यहां कुटीर तथा लघु उद्योगों एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों की स्थापना पर बल दिया जायेगा। स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के लिये प्रशिक्षण की विशेष व्यवस्था होगी।

कोरोना संकटकाल में रीवा में डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों तथा आमजनता ने समर्पण भाव से कार्य करके संकट पर विजय पायी। रीवा ही नहीं पूरे प्रदेश में कोरोना संकटकाल में सरकारी अस्पतालों द्वारा रोगियों की सेवाभाव से की गई शानदार उपचार सहायता की प्रशंसा हो रही है। ऑक्सीजन की आपूर्ति, अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या और तमाम अन्य उपायों से कोरोना के संकट में मौत के तांडव को रोका जा सका। रीवा में कैंसर रोगियों के उपचार की भी उचित व्यवस्था की जायेगी। रीवा की जागरूक और सहज सरल जनता को फ्लाईओवर की सौगात देते हुए मुझे हार्दिक प्रसन्नता हो रही है।

समारोह में सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार ने रीवा को कई सौगातें दी हैं। मुख्यमंत्री जी ने रीवा और विन्ध्य की झोली में कई उपहार दिये हैं। कोरोना संकट में मुख्यमंत्री जी के कुशल नेतृत्व के कारण विन्ध्य से यह संकट टल सका।

समारोह में वर्चुअल माध्यम से शामिल विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने मुख्यमंत्री जी का रीवा के विकास में योगदान के लिये धन्यवाद देते हुए रीवा में कैंसर हास्पिटल की स्थापना का अनुरोध किया।

समारोह में वर्चुअल माध्यम से शामिल लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि विन्ध्य के आशीर्वाद से ही हमारी सरकार बनी है। मुख्मंत्री जी विकास के हर कार्य में विन्ध्य को प्राथमिकता देते हैं। जिसके कारण विन्ध्य और रीवा को विकास की सौगातें मिल रही हैं।

समारोह में स्वागत उद्बोधन देते हुए पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने वर्तमान कार्यकाल में रीवा में चौथा लोकार्पण किया है। इससे पहले सोलर प्लांट, सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल तथा कचरा शोधन संयंत्र की सौगात मुख्यमंत्री जी दे चुके हैं। सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल ने कोरोना के संकट में पूरे विन्ध्य को महत्वपूर्ण उपचार सेवायें दी। विन्ध्य तेजी से विकास कर रहा है। फ्लाईओवर का लोकार्पण उसी का प्रमाण है। इसके निर्माण में सहयोग देने के लिये विभागीय अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा निर्माण एजेंसी के प्रति ह्मदय से आभार है।

समारोह में विधायक गुढ़ नागेन्द्र सिंह, विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह, विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति तथा विधायक मऊगंज प्रदीप पटेल ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। समारोह में प्रदेश महामंत्री राजेश पाण्डेय, जिला अध्यक्ष भाजपा डॉ. अजय सिंह, कमिश्नर अनिल सुचारी, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, अपर कलेक्टर इला तिवारी, कार्यपालन यंत्री सेतु वसीम खान, जनप्रतिनिधिगण तथा आमजन उपस्थित रहे। समारोह का समापन प्रमुख सचिव लोक निर्माण नीरज मंडलोई द्वारा आभार प्रदर्शन से हुआ।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER