उत्तरप्रदेश

Chinmayanand Case: आरोप लगाने वाली छात्रा को SIT ने किया गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:09 AM GMT
Chinmayanand Case: आरोप लगाने वाली छात्रा को SIT ने किया गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

शाहजहांपुर। चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा को एसआईटी ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी ने छात्रा को सुबह करीब साढ़े नौ बजे चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने और उनसे रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तारी के बाद छात्रा को कोर्ट में पेश किया गया वहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस छात्रा को लेकर जेल पहुंची।

इससे पहले छात्रा को चौक कोतवाली ले जाया गया जहां से जिला अस्पताल में मेडिकल के लिए ले जाया गया। छात्रा की ओर से गिरफ्तारी पर रोक को लेकर सोमवार को हाई कोर्ट में अर्जी दी गई थी, लेकिन हाई कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार करते हुए उचित कोर्ट में अपील करने को कहा था। छात्रा की अग्रिम जमानत अर्जी को जिला जज की कोर्ट ने सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है। सुनवाई अब 26 सितंबर को होगी।

चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के मुकदमे में एसआईटी ने तीनों युवकों के साथ लॉ कॉलेज की छात्रा को भी आरोपित बनाया है। तीनों युवकों को एसआईटी पहले ही जेल भेज चुकी है।

विक्रम और सचिन को एसआईटी ने रिमांड पर लिया चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के आरोपित विक्रम सिह व सचिन सेंगर को एसआईटी ने मंगलवार को 95 घंटे की रिमांड पर ले लिया। दोनों को राजस्थान के दौसा ले जाया गया है। वहां से तीसरे आरोपित संजय सिह का मोबाइल फोन व शर्ट बरामद किया जाना है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story