किसान आंदोलन का असर, कई ट्रेन रद्द, पढ़िए पूरी खबर.....

यात्रियो को वेटिंग समस्या एवं भीड़ से बचाने रेलवें मंडल ने लिया निर्णय, कई शहरो के यात्रियो को मिलेगा लाभ

Uncategorized मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

यात्रियो को वेटिंग समस्या एवं भीड़ से बचाने रेलवें मंडल ने लिया निर्णय, कई शहरो के यात्रियो को मिलेगा लाभ

भोपाल। त्यौहारों पर यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए रेलवें स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। वहीं अब हबीबगंज से रीवा, अगरतला और पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान भी किया है। रेल्वे के इस निर्णय से कोरोना काल में यात्रियो के लिए जंहा अच्छी खबर है वही इससे उन्हे सुविधा मिलेगी। दूसरे शहरों में रहने वाले लोग दशहरा एवं दीवाली पर्व पर अपने ग्रह पहुचे है।

चलाई जा रही ट्रेनों पर एक नजर

जानकारी के तहत हबीबगंज-अगरतला स्पेशल एक्सप्रेस 28 अक्टूबर से 25 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार चलेगी। वही अगरतला-हबीबगंज स्पेशल एक्सप्रेस 31 अक्टूबर से 28 नवम्बर तक प्रत्येक शनिवार चलेगी।इन सभी ट्रेनों की चलाने की घोषणा सोमवार को की जा चुकी है।

यात्रियो को वेटिंग समस्या एवं भीड़ से बचाने रेलवें मंडल ने लिया निर्णय, कई शहरो के यात्रियो को मिलेगा लाभ

हबीबगंज-पटना स्पेशल एक्सप्रेस 11 से 23 नवंबर तक और पटना- हबीबगंज स्पेशल एक्सप्रेस 12 से 24 नवंबर तक चलेगी। अभी हबीबगंज से रीवा के बीच एक ट्रेन नियमित रूप से चल रही है। दूसरी ट्रेन दीपावली के दौरान चलेगी। वहीं दूसरी ओर इसी सप्ताह भोपाल से खजुराहो महामना एक्सप्रेस, पंजाबमेल और झेलम एक्सप्रेस चलेगी। इनके अलावा भी भोपाल, हबीबगंज, संत हिरदाराम नगर स्टेशन से होकर स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी है। इन ट्रेनों की संख्या दीपावली के पूर्व बढ़ जाएंगी।

इमरती देवी ने कहा कमलनाथ और अजय सिंह पर FIR दर्ज हो नहीं तो..

वहीं रेलवे कई पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए भोपाल मंडल से 16 गाड़ियां होकर जाएंगी। इसमें से 12 ट्रेन भोपाल स्टेशन, जबकि 4 गाड़ियां मंडल के इटारसी से होकर जाएंगी। इसमें छपरा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-छपरा, झांसी-पुणे-झांसी, गोरखपुर-पुणे-गोरखपुर, मैसूर-वाराणसी-मैसूर, वास्कोडिगामा-पटना-वास्कोडिगामा एवं हुबली-वाराणसी-हुबली, हबीबगंज-रीवा-हबीबगंज, के मध्य पूजा स्पेशल चलेंगी।

दीवाली के मौके पर 10 से 17 नवम्बर के बीच चलेगी हबीबगंज-रीवा-हबीबगंज ट्रेन, जानिए टाइम, स्टेशन एवं कोच की स्थिति

शिवराज ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा: दीवाली से पहले देंगे 7वें वेतन एरियर की तीसरी किश्त, इनको मिलेगा 10 हजार फेस्टिव एडवांस

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *