इस नम्बर पर आरटीओ विभाग ने कमाया साढ़े चार लाख रूपये, देर रात तक लगाई गई बोली...

MP : थानाराम के कंधे पर लटक रहा था करोड़ो रूपये कीमत का बैग, देखते ही दंग रह गई रेलवे पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला

Uncategorized

MP : थानाराम के कंधे पर लटक रहा था करोड़ो रूपये कीमत का बैग, देखते ही दंग रह गई रेलवे पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला

MP/जबलपुर । रेलवे पुलिस जबलपुर सूचना के आधार पर गुरूवार की रात रेल्वे स्टेशन में सर्चिग कर रही थी। उसे समझ में नही आ रहा था कि जो सूचना मिली है उसमें उसे सफलता मिलेगी भी या नही। क्योकि सर्चिग के बीच रेलवे पुलिस की नजर खूखार व्यक्ति पर घूमती रही। जब इस तरह का कोई भी व्यक्ति नजर नही आया तो पुलिस स्टेशन में मौजूद एक भोले-भाले युवक के पास पहुच गई।

पूछताछ के बीच पुलिस ने उसके बैग की तलासी ली तो बैग के अंदर का नजरा देख कर पुलिस दंग रही गई तो वही मिली सफलता से पुलिस गदगद थी।

रात भर नोट गिनती रही पुलिस

रूपये से भरे बैग को पुलिस अपने कब्जे में ले लिए और युवक को पकड़ कर थाना ले गई। बैग में रखे पांच-पांच सौ नोट की गड्रडीयो से पुलिस रात भर नोट गिनती रही। पुलिस ने बताया कि बैग से एक करोड़ 27 लाख 20 हजार रूपये एंव 06 किलो चांदी के आभूषण निकले है।

कौन है थानाराम

रेल्वे पुलिस की माने तो जिस युवक के पास से नोट एवं आभूषण से भरा बैग मिला है वह राजस्थान राज्य के पाली गांव का रहने वाला थानाराम चौधरी है। पुलिस की जांच मे अभी तक सामने आया है कि वह महज 15 हजार रूपये में प्राइवेट नौकरी करता है। जबकि थानाराम का कहना था कि वह अपने घर से ढ़ाई किलो सोने के आभूषण लेकर आया था। आभूषण बिक्री करके उससे मिलने वाले रूपये वह बैग में रखे हुए था। वह ट्रेन से मुम्बंई के रास्ते अपने गांव जाने की तैयारी मे था।

हवाला से जुड़ सकते है तार

युवक के द्वारा इतनी मात्रा में रकम एवं आभूषण को लेकर कोई दस्तेवेज उपलब्ध नही कराए गए है। पुलिस का मनना है कि यह पूरा मामला हवाला से जुड़ा हो सकता है। बहरहाल एक करोड़ से ज्यादा रकम मामले की जांच अब इन्कम टैक्स विभाग करेगा। बताया जा रहा है कि 10 लाख रूपये से ज्यादा रकम होने पर इन्कम टैक्स विभाग इसकी जांच करता है। जिसके चलते रेल्वे पुलिस ने जब्त पैसे के सम्बध में इन्कम टैक्स विभाग को सूचना दी है। युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है जिससे पूरा मामला सामने आ सकें।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *