बड़ी खबर : ब्लू व्हेल के बाद मार्केट में आया एक और नया GAME, ऐसे बांटता है मौत .

Uncategorized लाइफस्टाइल

नई दिल्ली: अब MoMo Challenge परेशानी का सबब बनता जा रहा है. ब्लू वेल गेम चैलेंज्ड की तरह यह लोगों को खुदकुशी करने पर मजबूर कर रहा है. आखिर क्या है MoMo Challenge और क्यों इससे बचने की जरूरत है. दरअसल आजकल वॉट्सऐप पर अनजान नंबर आने लगे हैं. परेशानी शुरू होती है इन नंबरों के सेव करने के बाद कई मामलों में ये जानलेवा भी साबित हो सकते हैं. इस गेम के माध्यम से अपराधी छोटे-छोटे बच्चों और युवाओं को फंसाते हैं. ब्लू वेल गेम की तरह ही यह चैलेंज यूजर को इतना परेशान करता है कि वे अपनी जान लेने से भी पीछे नहीं हटते.

क्या है मोमो चैलेंज
सबसे पहले यूजर को अज्ञात नंबर मिलता है, जिसे सेव कर Hi-Hello करने का चैलेंज दिया जाता है.
फिर उस अज्ञात नंबर पर बात करने का चैलेंज दिया जाता है.
Hi-Hello करते ही उस संदिग्ध नंबर से यूजर को डरावनी तस्वीरें और वीडियो क्लिप्स आने लगती हैं. फिर यूजर को कुछ काम दिए जाते हैं, जिसे पूरा नहीं करने यूजर को धमकाया जाता है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अर्जेंटीना में पिछले दिनों एक 12 साल की बच्ची ने आत्महत्या कर ली थी. खुदकुशी से पहले उसने एक वीडियो रिकॉर्ड किया था. पुलिस को शक है कि उसे ऐसा करने के लिए उकसाया गया है.

गौरतलब है कि साल 2016-17 में ब्लू व्हेल गेम ने पूरी दुनिया में आतंक फैला दिया था. दुनिया भर में इस गेम के चक्कर में कई बच्चों ने मौत को गले लगा लिया था.