राष्ट्रीय

एक सुपर चक्रवाती तूफान में बदल गया 'AMPHAN' 275 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ने की संभावना..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
एक सुपर चक्रवाती तूफान में बदल गया AMPHAN 275 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ने की संभावना..
x
IMD ( INDIAN METREOLOGICAL DEPARTMENT) अधिकारियों ने कहा कि बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान Amphan (‘UM-PUN’) सोमवार को एक सुप

275 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ेगा AMPHAN

National News | IMD ( INDIAN METREOLOGICAL DEPARTMENT) अधिकारियों ने कहा कि बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान Amphan (‘UM-PUN’) सोमवार को एक सुपर चक्रवाती तूफान में बदल गया और भारतीय तटों की ओर बढ़ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अपडेट के अनुसार, रात 10:30 बजे, Amphan ओडिशा के पारादीप से लगभग 790 किलोमीटर दक्षिण में, पश्चिम बंगाल में दिशा के 940 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और बांग्लादेश में खेपूपारा के 1,060 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था।

Maharastra और Up के दो ट्रक हादसों में सात मजदूरों की मौत ..

230-240 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं और 265 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं का असर सोमवार रात को बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य और आसपास के हिस्सों पर देखा गया। आईएमडी अपडेट के अनुसार, यह आगे बढ़कर 240-250 किमी प्रति घंटा और रात में 275 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ने की संभावना है।

TRUMP ने कहा कि वे FDA की चेतावनी के बावजूद “Hydroxychlorouine” ले रहे हैं…

पीएम मोदी ने स्थिति का जायजा लिया और सोमवार को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) द्वारा प्रस्तुत निकासी योजना की समीक्षा की। एनडीआरएफ के महानिदेशक ने बताया कि 25 एनडीआरएफ टीमों को जमीन पर तैनात किया गया है, जबकि 12 अन्य रिजर्व में तैयार हैं। 24 अन्य टीमें भी देश के विभिन्न हिस्सों में स्टैंडबाय पर हैं।

यह पहली बार है जब लगातार दो वर्षों में सुपर साइक्लोन दर्ज किए गए हैं - क्युर (अक्टूबर 2019) और अब अम्फान। यह 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद बंगाल की खाड़ी में पहला सुपर चक्रवाती तूफान भी है, जिसने तटीय ओडिशा को प्रभावित करते हुए लगभग 10,000 लोगों की जान ले ली। पिछले मई में चक्रवात फानी से राज्य भी प्रभावित हुआ था।

SOURCE : IMD REPORT
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story