रीवा: सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर ‘भगवा’ प्रोफाइल लगाने पर अलर्ट

Uncategorized

रीवा। सोशल मीडिया में जाति विशेष पर किए जा रहे मैसेज को लेकर बढ़ रहे विवादों को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर भगवा प्रोफाइल लगाने पर अलर्ट जारी किया है। अधिकारी मैसेजों को लेकर किसी प्रकार का विवाद नहीं चाहते हैं।

गौरतलब है कि करीब एक माह पूर्व शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा सोशल मीडिया में मैसेज के माध्यम से जाति विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक मैसेज भेजा गया था, जिसे लेकर लोगों द्वारा पुलिस अधिकारियों के समक्ष आपाि दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए मैसेज करने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि ग्रुप एडमिन का मोबाइल जत कर उसे हिदायत दी गई थी।

इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों ने मुख्यालय में बैठे उच्च अधिकारियों को सूचित किया था, जिसके बाद पुलिस मुख्यालय से पत्र जारी कर घटना का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि सोशल मीडिया पर जाति धर्म पार्टी के नाम से मैसेज प्रसारित करने को लेकर सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बनती है। साथ ही उल्लेख किया गया है कि ईद के समय कुछ दिन पहले एक युवक द्वारा आपािजनक मैसेज भेजा गया था। कुछ लोगों द्वारा ईद के दिन सोशल मीडिया में भगवा रंग की प्रोफाइल एवं हिंदूवादी स्टेटस रखने की अपील की जा रही थी। इस तरह के मैसेज करने को लेकर तनाव की स्थिति बनी थी। आगे ऐसा न हो, इसलिए जिले के पुलिस अधिकारी इस ओर ध्यान रखें और लोगों को अलर्ट करें। इसके बावजूद यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इस संबंध में जिले के सभी पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों को सूचित कर दिया गया है।