टेक और गैजेट्स

मोबाइल APPS जिससे आपको कोई भी बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा कैशबैक

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
मोबाइल APPS जिससे आपको कोई भी बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा कैशबैक
x
मोबाइल APPS जिससे आपको कोई भी बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा कैशबैक Google pay एक डिजिटल वॉलेट प्लेटफ़ॉर्म और ऑनलाइन भुगतान प्रणाली है जो

मोबाइल APPS जिससे आपको कोई भी बिल ऑनलाइन भुगतान पर मिलेगा कैशबैक

Best Sellers in Home & Kitchen

Google Pay

Google pay एक डिजिटल वॉलेट प्लेटफ़ॉर्म और ऑनलाइन भुगतान प्रणाली है जो Google द्वारा मोबाइल डिवाइस पर इन-ऐप और टैप-टू-pay खरीदारी को पावर करने के लिए विकसित की गई है, जिससे उपयोगकर्ता एंड्रॉइड फोन, टैबलेट या घड़ियों के साथ भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा, यह सेवा कूपन, बोर्डिंग पास, छात्र आईडी कार्ड, ईवेंट टिकट, मूवी टिकट, सार्वजनिक परिवहन टिकट, स्टोर कार्ड और लॉयल्टी कार्ड जैसे पासों का भी समर्थन करती है। Google पारिस्थितिकी तंत्र के अपने हिस्से के रूप में उन्होंने अपने उपयोगकर्ता आधार को वास्तव में जल्दी से बढ़ा दिया है, देर से प्रवेश करने वाले होने के बावजूद।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे

Google pay से आप दोस्तों को पैसे भेज सकते हैं, बिल का भुगतान कर सकते हैं और ऑनलाइन खरीद सकते हैं, अपने फ़ोन को रिचार्ज कर सकते हैं - सभी UPI के माध्यम से और सीधे आपके बैंक खाते से। चूंकि Google pay आपके मौजूदा बैंक खाते के साथ काम करता है, जिसका अर्थ है कि आपका पैसा आपके बैंक के पास सुरक्षित है। वॉलेट को फिर से लोड करने के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है और आपको अतिरिक्त केवाईसी करने की आवश्यकता नहीं है - जो अन्य सभी ऐप के लिए आवश्यक है। आप अपने बैंक खाते में सीधे हस्तांतरित किए जाने वाले कैशबैक के साथ, स्क्रैच कार्ड और अन्य पुरस्कार भी अर्जित कर सकते हैं।

Best Sellers in Grocery & Gourmet Foods

PayTM

PayTM एक भारतीय ई-कॉमर्स भुगतान प्रणाली और वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी है, जो नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत में स्थित है। PayTM वर्तमान में 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है और मोबाइल रिचार्ज, यूटिलिटी बिल भुगतान, यात्रा, मूवी और ईवेंट बुकिंग जैसे किराने की दुकानों, फलों और सब्जी की दुकानों, रेस्तरां, पार्किंग, टोल में ऑनलाइन उपयोग के मामले उपलब्ध कराता है।

भुगतान

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे

PayTM क्यूआर कोड के साथ फार्मेसियों और शैक्षिक संस्थानों। जनवरी 2018 तक, PayTM का मूल्य $ 10 बिलियन है। यह 2022 में अपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) शुरू करने की योजना बना रहा है। भारत के शिक्षा बाजार क्षेत्र के दायरे और वृद्धि को बढ़ाने के लिए, उन्होंने हाल ही में फीस, बिल और अन्य खर्चों के लिए कैशलेस भुगतान शुरू करने के लिए भारत में प्रीमियम शैक्षणिक संस्थानों के साथ भागीदारी की।

Best Sellers in Garden & Outdoors

PhonePe

PhonePe एक डिजिटल भुगतान कंपनी है जिसका मुख्यालय बैंगलोर, भारत में है। PhonePe की स्थापना दिसंबर 2015 में समीर निगम, राहुल चारी और बुर्ज़िन इंजीनियर ने की थी। यूनीफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) पर आधारित PhonePe ऐप अगस्त 2016 में लाइव हुआ। PhonePe ऐप 11 से अधिक भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। PhonePe का उपयोग करते हुए, उपयोगकर्ता पैसे भेज सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं, मोबाइल, डीटीएच, डेटा कार्ड रिचार्ज कर सकते हैं, उपयोगिता भुगतान कर सकते हैं, दुकानों पर भुगतान कर सकते हैं, कर बचत कोषों में निवेश कर सकते हैं, तरल निधि खरीद सकते हैं, बीमा और म्यूचुअल फंड और सोना खरीद सकते हैं।

भुगतान

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे

इसके अलावा PhonePe उपयोगकर्ताओं को स्विच प्लेटफॉर्म के माध्यम से ओला राइड्स बुक करने, रेडबस टिकटों का भुगतान करने, फ्रेशमेनू, ईआरएफ, फिट और गोएबिबो फ्लाइट और होटल सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति देता है। PhonePe को भारत के 400 शहरों में 10 मिलियन से अधिक ऑफ़लाइन और ऑनलाइन मर्चेंट आउटलेट्स पर एक भुगतान विकल्प के रूप में स्वीकार किया गया है, जिसमें भोजन, यात्रा, किराने का सामान, दवाइयां, मूवी टिकट आदि शामिल हैं। ऐप ने जून 2018 में 100 मिलियन उपयोगकर्ता का आंकड़ा पार कर लिया और 5 बिलियन लेनदेन भी पार कर गए। दिसंबर 2019 में। वर्तमान में इसके 200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। कंपनी ने PhonePe ATM को जनवरी 2020 में लॉन्च किया। PhonePe ATM ने पड़ोस के किराना स्टोर को ग्राहकों को वास्तविक समय में नकदी निकालने की अनुमति दी।

Best Sellers in Health & Personal Care

boAt BassHeads EARPHONES

भुगतान

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Travel Adapter Price Rs. 449

Next Story
Share it