टेक और गैजेट्स

Jio Fiber Plans का हुआ ऐलान, ऐसे करें बुक...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:09 AM GMT
Jio Fiber Plans का हुआ ऐलान, ऐसे करें बुक...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

Jio Fiber Plans: Reliance Jio की Jio Fiber सेवा को व्यवसायिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। जियो फाइबर के प्लान 699 रुपये प्रति माह से शुरू होकर 8,499 रुपये तक जाते हैं। जियो फाइबर के हर प्लान में कम से कम 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। सर्वाधिक 1 स्पीड जीबीपीएस की होगी। JioFiber Welcome Offer के तहत, सब्सक्राइबर्स को टेलीविज़न और 4K सेट टॉप बॉक्स मिलेगा। साथ में ओटीटी ऐप सब्सक्रिप्शन, अनलिमिटेड वॉयस और डेटा कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। जियो फाइबर कनेक्शन इस्तेमाल करने वाले पुराने ग्राहकों को अगले रीचार्ज पर सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा। आइए आपको जियो गीगाफाइबर को लेकर किए गए ऐलान के बारे में विस्तार से

Jio Fiber Registrations

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने के लिए ग्राहकों को 2,500 रुपये देने होंगे। इसमें से 1,500 रुपये की राशि की सिक्योरिटी डिपॉजिट होगी। जबकि बाकी बची 1,000 रुपये की राशि वापस नहीं मिलेगी। इच्छुक ग्राहक जियो की वेबसाइट या माय जियो ऐप पर जाकर रजिस्ट्रेश कर सकते हैं

Jio Fiber Plans 2019

जियो फाइबर के प्लान को अलग-अलग कैटेगरी में बांटा गया है। ये हैं- ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लेटिनम और टाइटेनियम।

Jio Fiber मासिक प्लान Bronze Silver Gold Diamond Platinum Titanium
कीमत 699 रुपये 849 रुपये 1,299 रुपये 2,499 रुपये 3,999 रुपये 8,499 रुपये
स्पीड 100 एमबीपीएस 100 एमबीपीएस 250 एमबीपीएस 500 एमबीपीएस 1 जीबीपीएस 1 जीबीपीएस
एफयूपी 100 जीबी + 50 जीबी 200 जीबी + 200 जीबी 500 जीबी + 250 जीबी 1250 जीबी + 250 जीबी 2500 जीबी 5000 जीबी

जियो फाइबर ब्रॉन्ज प्लान के लिए मासिक शुल्क 699 रुपये है। इसमें 100 एमबीपीएस तक की Speed से डेटा मिलेगा। डेटा अनलिमिटेड होगा। लेकिन तेज़ स्पीड में 100 जीबी डेटा मिलेगा और बोनस के तौर पर अतिरिक्त 50 जीबी डेटा। यानी कुल 150 जीबी डेटा।

जियो फाइबर के प्लान से जुड़ी कुछ जरूरी बातें... जियो फाइबर के इन सारे प्लान में डेटा अनलिमिटेड है। अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा है। टीवी वीडियो कॉलिंग/ कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा दी जा रही है। जीरो लेटेंसी गेमिंग की सेवा मुफ्त है। डिवाइस सिक्योरिटी भी उपलब्ध होगी। हालांकि, वीआर एक्सपीरियंस और प्रीमियम कंटेंट की सेवा सिर्फ जियो फाइबर डायमंड, प्लेटिनम और टाइटेनियम प्लान से साथ उपलब्ध है।

कंपनी ने बताया है कि तेज स्पीड में डेटा की सीमा खत्म हो जाने पर 1 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट दिया जाएगा। इसके अलावा मासिक प्लान की कीमत के ऊपर 18 प्रतिशत जीएसटी भी लगेगा। कई प्लान के साथ दिया जा रहा बोनस डेटा लॉन्च ऑफर के तहत उपलब्ध है। जानकारी दी गई है कि अतिरिक्त बोनस डेटा वाली सुविधा सिर्फ 6 महीने के लिए है।

Jio Fiber Welcome Offer

हमने आपको पहले ही बताया है कि जियो कनेक्शन के लिए ग्राहकों को 2,500 रुपये का भुगतान करना होगा। वेलकम ऑफर के तहत, हर प्लान के साथ 5,000 रुपये का जियो होम गेटवे और 6,400 रुपये का जियो 4K सेटटॉप बॉक्स मिलेगा। जियो ब्रॉन्ज प्लान में जियोसिनेमा और जियोसावन ऐप का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। जियो सिल्वर प्लान के साथ 3 महीने के लिए सभी ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। वहीं, जियो फाइबर गोल्ड, फाइबर डायमंड, फाइबर प्लेटिनम और फाइबर प्लेटिनम प्लान चुनने वाले ग्राहकों को 1 साल के लिए सभी ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। वेलकम ऑफर के तहत, JioForever annual plans चुनने वाले सब्सक्राइबर्स को जियो होम गेटवे, जियो 4K सेट टॉप बॉक्स, ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और डेटा मिलेगा। वहीं, गोल्ड और उससे महंगे प्लान चुनने वाले ग्राहकों को टेलीविज़न सेट भी मुफ्त दिया जाएगा।

Jio Fiber सब्सक्राइबर्स अगर JioForever Gold annual plan को चुनते हैं तो उन्हें मुफ्त म्यूस 2 ब्लूटूथ स्पीकर मिलेगा। इसी तरह से सिल्वर एनुअल प्लान सब्सक्राइबर्स को थंप 2 ब्लूटूथ स्पीकर्स मिलेगा। डायमंड और प्लेटिनम वार्षिक प्लान चुनने वाले सब्सक्राइबर्स को मुफ्त एचडी टीवी दिया जाएगा। दोनों प्लान में टीवी का साइज़ अलग होगा। गोल्ड प्लान सब्सक्राइबर्स को भी मुफ्त 24 इंच का Smart HD TV मिलेगा। लेकिन इसके लिए दो साल का प्लान चुनना होगा। टाइटेनियम एनुअल प्लान सब्सक्राइबर्स को 43 इंच का 4K टीवी मुफ्त दिया जाएगा। 6 महीने वाले प्लान में 1 महीने की अतिरिक्त सेवा मिलेगी और 50 प्रतिशत अतिरिक्त डेटा दिया जाएगा। वहीं, 3 महीने के प्लान के साथ 25 प्रतिशत अतिरिक्त डेटा मिलेगा

जियो फाइबर के मौज़ूदा ग्राहक

मौजूदा जियो फाइबर यूज़र्स को सेवा अपग्रेड करने के लिए कंपनी संपर्क करेगी। बताया गया है कि संपर्क मायजियो ऐप के ज़रिए साधा जाएगा। इसके अलावा जैसे ही मौज़ूदा ग्राहक मासिक/तिमाही/वार्षिक प्लान से रीचार्ज करते हैं। उन्हें Free Set Top Box बॉक्स मुफ्त मिलेगा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story