टेक और गैजेट्स

Jio 5G Mobile: Reliance Jio लॉन्च करने वाला है सस्ता 5G स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 9 हज़ार

Jio 5G Mobile: Reliance Jio लॉन्च करने वाला है सस्ता 5G स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 9 हज़ार
x
Jio 5G Mobile: साल के आखिर तक Jio अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, कंपनी इसे बनाने में जुटी हुई है

Jio 5G Mobile: Reliance Jio पहले से ही मोबाइल और गैजेट की दुनिया में प्रवेश कर चुका है, हालांकि भारतीय यूज़र्स को अबतक Jio का ऐसा कोई भी स्मार्टफोन नहीं अच्छा लगा जो बाकी कंपनी के मोबाइल से बेहतर हो, लेकिन इस साल के अंत में Jio अपना पहला 5G मोबाइल लॉन्च करने वाला है जो इंडियन मोबाइल मार्केट में धूम मचा सकता है।

एंड्राइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के अनुसार Jio अपने 5G मोबाइल पर काम कर रहा है और इसे इस साल के आखिर तक बाजार में पेश कर सकता है। लेकिन कंपनी ने अभी तक फोन की लॉन्चिंग डेट और फीचर्स के बारे में कुछ नहीं बताया है लेकिन ये माना जा रहा है कि यह मोबाइल अन्य 5G स्मार्टफोन्स की तुलना में ज़्यादा फीचर वाला सस्ता फोन होगा।

Jio 5G Smartphone Specification

एंड्राइड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार Jio का 5G मोबाइल 6.5 इंच के बिग डिस्प्ले वाला होगा। जिसका रिसोल्यूशन 1600X720 होगा, फोन में 4/64 और 4/32 का RAM और ROM हो सकता है। फोन का स्टोरेज बढ़ाने के लिए अलग से मेमोरी कार्ड भी लग सकेगा। मोबाइल की बैटरी 5000mAh की होगी जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Jio 5G Mobile camera

मोबाइल का मेन कैमरा 13MP का होगा, और इसी के साथ 2 कैमेरा होंगे, फ्रंट लेंस 8MP का हो सकता है। मोबाइल में फिंगर प्रिंट सेंसर रहेगा,

Jio 5G Mobile Features:

मोबाइल का प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 480G चिपसेट का हो सकता है, मोबाइल एंड्राइड 11 के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर में काम करेगा। फोन में MyJio, JioTV, JioCinema और JioSaavan जैसे ऐप पहले से मौजूद रहेंगे।

Jio 5G Mobile Price

रिपोर्ट के अनुसार इस मोबाइल की कीमत 9 से 12 हज़ार के आसपास रह सकती है, अगर कंपनी इस रेंज में मोबाइल बेचती है तो यह सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन बन जाएगा।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story