टेक और गैजेट्स

Feature Phones: स्मार्टफोन से भी ज्यादा बिक रहे फीचर फोन, 10 साल पहले जैसे इस फ़ोन के पीछे तेजी से भाग रहे लोग, जानिए वजह

Feature Phones: स्मार्टफोन से भी ज्यादा बिक रहे फीचर फोन, 10 साल पहले जैसे इस फ़ोन के पीछे तेजी से भाग रहे लोग, जानिए वजह
x
Feature Phones: आज का दौर में अगर मोबाईल फोन के मामले में देखा जाए तो सबसे ज्यादा स्मार्ट फोन बिक रहे हैं। देश के ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन है। बिना स्मार्टफोन के चलना लोगों को अच्छा नहीं लगता।

Feature Phones: आज का दौर में अगर मोबाईल फोन के मामले में देखा जाए तो सबसे ज्यादा स्मार्ट फोन बिक रहे हैं। देश के ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन है। बिना स्मार्टफोन के चलना लोगों को अच्छा नहीं लगता। खासतौर पर युवा वर्ग के लोगों को। लेकिन स्मार्टफोन के इस दौर में फीचर फोंस की बिक्री जमकर हो रही है। इसके पीछे कई महत्वपूर्ण कारण है। एक सबसे बड़ी बात यह भी है कि जिनके हाथ में स्मार्टफोन होता है उनके हाथ में भी फीचर फोन्स दिख जाते हैं। ऐसा क्यों है आइए इसके के बारे में पूरी जानकारी हासिल करें।

कई दिनों तक चलती है बैटरी

आमतौर पर स्मार्टफोन से ज्यादा फीचर फोंस की बैटरी चलती है। या यूं कहें तो बहुत ज्यादा चलती है। स्मार्टफोन को एक दिन में कम से कम 2 से 3 बार चार्ज करना पड़ता है। तो वही फीचर फोंस को एक बार चार्ज करने के बाद वह करीब 3 से 4 दिन तक चलती है।

ऑडियो क्वालिटी रहती है बेहतर

फीचर फोन्स एक खासियत यह भी है कि इसकी ऑडियो क्वालिटी बहुत बेहतरीन है। बात करते समय आवाज में बिल्कुल भी खर खर आवाज नहीं होती। इसीलिए लोग इस फोन को बहुत पसंद करते हैं।

होता है मजबूत

स्मार्टफोन के मुकाबले फीचर फोन्स की कीमत और मजबूती दोनों ही बेहतर है। बताया गया है किफीचर फोन्स अगर काफी ऊंचाई से भी गिर जाए तो भी वह खराब नहीं होता। अगर थोड़ी बहुत टूट-फूट हो भी जाती है तो इसे कम पैसों में रिपेयर करवाया जा सकता है। फीचर फोंस की कीमत भी बहुत कम होती है। अच्छी क्वालिटी के फीचर फोन्स 2000 से लेकर 4000 रुपए तक में मिल जाते हैं।

Next Story