टेक और गैजेट्स

काम नहीं कर रहा ईयरबड्स का स्पीकर, जानिए कैसे होगा ठीक?

Ayush Anand
28 Nov 2021 4:30 PM GMT
how to fix earbud
x
आइये जानते हैं हम ईयरबड्स का स्पीकर्स को कैसे ठीक कर सकते हैं।

How to fix ear buds in hindi: युवाओं में बहुत लोकप्रिय ईयरबड्स अब युवाओं की जिंदगी का एक हिस्सा बन चुका है। अगर आपके ईयरबड्स का माइक्रोफोन काम नहीं कर रहा है तो इन टिप्स से आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं।

विश्व में एप्पल के एक से बढ़कर एक गैजेट्स मौजूद हैं और अगर आप उन्हें यूजर्स में से हैं जो एप्पल के ईयरबड्स का इस्तेमाल करते हैं और आपको ईयरबड्स के द्वारा कॉल और कमांड देने में दिक्कत आई है तो यह समाधान आपकी इस समस्या को पूर्णता दूर करने में सक्षम होगा। हालांकि ईयरबड्स जल्दी खराब नहीं होते हैं मगर या समस्या डिवाइस के माइक्रोफोन काम ना करने की वजह से उत्पन्न हो जाती है।

माइक्रोफोन की समस्या को इन टिप्स से करें दूर

अक्सर यह गौर किया गया है की ईयरबड्स फुल चार्ज ना होने की वजह से उसके माइक्रोफोन ठीक से काम नहीं करते हैं।ऐसे में ईयरबड्स को चार्जिंग केस में डालकर चार्जिंग पर लगा दें। इसके बाद बैटरी चार्ज हो जाएगी और एयरपॉड्स दोबारा ठीक से काम करने लगेंगे।

दुबारा करें कनेक्ट

यदि एयरपॉड्स ठीक से काम नहीं कर रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अपने एयरपॉड्स को आईफोन से दोबारा कनेक्ट करें। इससे एयरपॉड्स में आने वाली समस्या ठीक हो जाएगी और पहले की तरह ईयरबड्स काम करने लगेंगे। एयरपॉड्स को दोबारा कनेक्ट करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स :-

• ईयरबड्स को दोबारा कनेक्ट करने के लिए आईफोन की सेटिंग में जाएं

• ब्लूटूथ पर क्लिक करें

• ब्लूटूथ डिवाइस की लिस्ट में जाकर एयरपॉड्स पर क्लिक करें

• अब फॉरगेट डिवाइस पर क्लिक करके दोबारा एयरपॉड्स को कनेक्ट करें

अगर इन टिप्स के बाद भी आपके ईयरबड्स में सुधार नही आए तो तो संभव है कि आपके एयरपॉड्स खराब हैं। ऐसे में आप अपने ईयरबड्स को सर्विस सेंटर पर ले जाकर रिपेयर करा सकते हैं।

Next Story