टेक और गैजेट्स

Apple Electric Cars: टेस्ला को टक्कर देने एप्पल भी जल्द बनाएंगी इलेक्ट्रिक कार

Ayush Anand
20 Nov 2021 9:44 AM GMT
Apple Electric Cars
x
Apple Electric Cars: टेस्ला जैसी बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनियों को टक्कर देने एप्पल जल्द अपनी इलेक्ट्रिक कार्स लांच करने जा रही है।

Apple Electric Car: विश्व में अपने स्मार्टफोन से धूम मचाने वाली कंपनी "एप्पल" स्मार्टफोन की इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है। "एप्पल" विश्व में सबसे अधिक बिकने वाली फोंस की सूची में टॉप 3 में आता है, Apple के सीईओ टीम कुक अब अपनी कंपनी को सफलता के नए आयाम पर पहुंचाने के लिए ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में उतरना चाहते हैं और जल्द ही विश्व को "एप्पल" की पहली इलेक्ट्रिक कार के भी दर्शन होंगे।विश्व में इंधन और प्रदूषण को देखते हुए इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ रही है और हमें देखने को मिल रहा है कि टेस्ला और कई भारतीय कंपनियां भी इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने में सफल हुई हैं और बाजार में भी उनकी बिक्री तेजी से हो रही है। उपभोक्ताओं को अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का फ्यूचर दिख रहा है। और इस मांग को देखते हुए 'एप्पल' (Apple) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार (electric car) को लॉन्च करने का निश्चय किया है।

इस वर्ष लांच होगी "एप्पल" की कार (Apple Car)

रॉयटर्स ने दिसंबर में सूचना दी थी कि "एप्पल" एक पैसेंजर व्हीकल (Apple Passenger Vehicle) का प्रोडक्शन करने के लिए 2024 को टारगेट कर रहा था जिसमें अपनी खुद की डेवलप की गई बैटरी टेक्नोलॉजी (Apple battery technology) शामिल हो सकती है. इस बीच, नोटिफिकेशन ने एक मेमो का हवाला देते हुए बताया कि एपल 1 फरवरी से कर्मचारियों को ऑफिस में वापस लाने की तैयारी कर रहा है और कर्मचारियों को हर साल चार सप्ताह तक घर से काम करने देगा।

वेसबश के एनालिस्ट डैन इवेस ने कहा, 2025 तक "एप्पल" की अपनी स्टैंडअलोन कार का लॉन्च 60% से 65% के रूप में करने की संभावना है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कुछ लोग हाल की प्रोग्रेस के साथ भी टाइमलाइन के बारे में हैरानी में थे, जिसमें कार का इनबिल्ट ऑटो-ड्राइविंग सिस्टम, प्रोसेसर चिप्स और एडवांस सेंसर शामिल हैं। परंतु Apple ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

Next Story
Share it