स्मार्टफोन्स

पिछले महीनो में दुनिया भर में iPhone 11 की हुई सबसे ज्यादा बिक्री, सैमसंग के पाँच स्मार्टफोन्स भी टॉप 10 में

टेक एंड गैजेट्स बिज़नेस

पिछले महीनो में दुनिया भर में iPhone 11 की हुई सबसे ज्यादा बिक्री, सैमसंग के पाँच स्मार्टफोन्स भी टॉप 10 में

Best Sellers in Computers & Accessories

मार्केट एनालिस्ट फर्म Canalys के मुताबिक, iPhone 11 वैश्विक स्तर पर 2020 की तीसरी तिमाही में सबसे ज्यादा शिप किए जाने वाले स्मार्टफोन के रूप में उभरा, जबकि सैमसंग ने इसी तिमाही में दुनिया के शीर्ष 10 शिपिंग स्मार्टफोन में पांच स्थान लिए। IPhone मॉडल हाल ही में iPhone 12 द्वारा सफल हुआ था जो अक्टूबर में शुरू हुआ था। हालाँकि, iPhone 12 श्रृंखला के लॉन्च में देरी और iPhone 12 प्रो और iPhone 12 Pro मैक्स पर तुलनात्मक रूप से किफायती मूल्य निर्धारण के कारण, iPhone 11 वैश्विक बाजारों में सफलता हासिल करने में कामयाब रहा।

Best Sellers in Kindle Store

कैनालिस ने तीसरी तिमाही में वैश्विक स्तर पर भेजे गए शीर्ष 10 स्मार्टफोन को उजागर करने के लिए ट्विटर पर एक ग्राफ साझा किया। ग्राफ ने दुनिया भर में 1.6 करोड़ शिपमेंट के निशान को पार करते हुए iPhone 11 ₹ 50,999 को दिखाया, इसके बाद iPhone SE जो एक ही तिमाही के दौरान एक करोड़ मील का पत्थर तक पहुंच गया। पिछले महीने के अंत में, कैनालिस ने रिपोर्ट किया कि तीसरी तिमाही में सैमसंग का शिपमेंट वैश्विक स्तर पर दो प्रतिशत की सालाना वृद्धि के साथ 8.02 करोड़ रुपये बढ़ गया। यह वृद्धि वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट में एक प्रतिशत की साल-दर-साल की गिरावट के बावजूद आई, मुख्य रूप से कोरोनवायरस वायरस के प्रकोप के कारण।

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

laptop खरीदने के लिए क्लिक करे

Personal Computer खरीदने के लिए क्लिक करे

सैमसंग के अलावा, कैनालिस की रिपोर्ट में कहा गया है कि श्याओमी ने 45 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि दर्ज की और तीसरे स्थान पर रही, जबकि हुआवेई 23 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ दूसरे स्थान पर फिसल गई। फर्म के अनुसार, Apple ने अपनी वार्षिक वृद्धि में एक प्रतिशत की गिरावट देखी। कुल मिलाकर ब्रांडों के संदर्भ में, सैमसंग ने गैलेक्सी ए 21 एस ₹13,775 के साथ इस दौड़ का नेतृत्व किया, जो कि दुनिया भर में तीसरे सबसे अधिक भेजे जाने वाले स्मार्टफोन के रूप में आया है, इसके बाद गैलेक्सी ए 11 और गैलेक्सी ए 51 हैं। मिड-रेंज गैलेक्सी ए 31, ₹18,999 और किफायती गैलेक्सी ए 01 कोर भी क्रमशः आठवें और 10 वें स्थान पर आए। इस सब ने दक्षिण कोरियाई कंपनी को तीसरे क्वार्टर में दुनिया के शीर्ष 10 स्मार्टफोनों को दिखाने वाले ग्राफ पर पांच स्थानों पर कब्जा करने में मदद की।

Echo Dot (Black) Combo with Wipro 9W LED Smart Color Bulb

Xiaomi भी तीन धब्बे लेने में कामयाब रही, Redmi Note 9 ₹10,999 / Redmi 10X 4G छठे के रूप में उभर कर, Redmi 9 ₹ 8,999 सातवें के रूप में, और Redmi 9A, ₹6,799 इस तिमाही के दौरान आठवें सबसे अधिक भेजे गए फोन के रूप में। बीजिंग स्थित कंपनी ने भी वैश्विक ग्राफ पर Apple को विशेष रूप से पीछे छोड़ दिया क्योंकि क्यूपर्टिनो दिग्गज के पास शीर्ष 10 शिपिंग स्मार्टफोन्स में सिर्फ iPhone 11 और iPhone SE था। फिर भी, आईफोन मॉडल ने ऐप्पल को ग्राफ पर शीर्ष स्थान हासिल करने में मदद की और अन्य दावेदारों के खिलाफ महत्वपूर्ण अंतर होने के बावजूद Xiaomi और Samsung दोनों को कड़ी टक्कर दी।

New Apple iPhone 11

अभी ख़रीदे

Samsung Galaxy A51

अभी ख़रीदे

Samsung Galaxy A21s

अभी ख़रीदे

Samsung Galaxy A31

अभी ख़रीदे

Apple iPhone 12, iPhone 12 Pro की भारत में बिक्री शुरू, देखे कीमत …

Sony DSC-RX100M3 Cybershot 20.1MP Point & Shoot Digital Camera with Bag

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Jockey Men’s Cotton Boxer

ये है दमदार बैटरी वाले Smartphones जिनमे चल रहे है धमाकेदार ऑफर्स, अभी देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *