आज है Google का 22वां जन्मदिन, एक ख़ास अंदाज में बनाया Doodle

आज है Google का 22वां Birthday, एक ख़ास अंदाज में बनाया Doodle

टेक एंड गैजेट्स

आज Google का 22वां Birthday है. Google ने अपने Birthday के इस ख़ास मौके पर एक Doodle बनाया है. इसी Doodle के जरिए वह अपना यह ख़ास दिन सेलिब्रेट कर रहा है. 

गूगल सबसे बड़ा Search Engine है. गूगल की स्थापना लैरी पेज और सर्जी ब्रिन ने 1998 में की थी. ये दोनों उस समय स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से PhD कर रहे थे. अगर Google शब्द की बात करें तो यह मैथ के शब्द Googol से बनाया गया है. 

Google की पैरेंट कंपनी Alphabet Inc. है. Google प्रायः Doodle के जरिए दुनिया भर के प्रसिद्द लोगों का दिन सेलिब्रेट करता है. आज गूगल ने अपने Birthday के ख़ास मौके में अपने लिए भी डूडल बनाया है. इस डूडल में उसने सेलिब्रेशन से जुडी शार्ट डिस्क्रिप्शन भी पोस्ट की है. 

इस खास रंग-बिरंगे डूडल पर क्लिक करने से Google के लिए आने वाले सर्च रिजल्ट पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे. इस Google Doodle को Facebook, Twitter और Email के जरिए शेयर भी किया जा सकता है. Google Doodle पर एक Copy बटन दिया गया है जिससे इसे कहीं भी आसानी से Share भी किया जा सकता है.

भारत और जापान 5G टेक्नोलॉजी के लिए मिलाया हाथ, QUAD भी होगा शम्मिल

एक ख़ास अंदाज में बनाया Doodle

Google ने अपने Doodle में एक बड़ी हैट की तरह Animated ‘G’ अक्षर बनाया है. जो एक लैपटॉप की ओर देख रहा है जिसके चारों तरफ Gift Boxes, एक Cake और टॉफियां बिखरी हुई हैं. बाकी के चार अक्षरों को एक Window में दिखाया गया है.

बता दें कि साल 2002 में Google शब्द को अमेरिकन डायलेक्ट सोसायटी द्वारा सबसे ‘Useful Word’ के तौर पर चुना गया. इसके चार साल बाद इस शब्द को ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी में जोड़ा गया.

Big, loud Sound: शीर्ष 5 स्पीकर आप अभी खरीद सकते हैं

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram