टेक और गैजेट्स

अब आसानी से डाउनलोड करिये Whatsapp Status , जानिए टिप्स एंड ट्रिक्स

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
अब आसानी से डाउनलोड करिये Whatsapp Status , जानिए टिप्स एंड ट्रिक्स
x
Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp बेहद ही कमाल का ऐप है। व्हाट्सऐप के आने के बाद लोगों की जिंदगी काफी आसान हो गई है

अब आसानी से डाउनलोड करिये Whatsapp Status , जानिए टिप्स एंड ट्रिक्स

Best Sellers in Health & Personal Care

Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp बेहद ही कमाल का ऐप है। व्हाट्सऐप के आने के बाद लोगों की जिंदगी काफी आसान हो गई है।

WhatsApp यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है।

पिछले साल कंपनी ने WhatsApp Status फीचर को जारी किया था।

Best Sellers in Grocery & Gourmet Foods

COVID19 : 86,508 नए मामलों के साथ 57 लाख का आकड़ा पार

व्हाट्सऐप स्टेटस फीचर को आए तकरीबन एक साल बीत चुका है, लेकिन अभी तक इस फीचर की धूम बरकरार है।

इस फीचर को यूजर काफी पसंद करते हैं। बता दें कि स्टेटस 24 घंटे बाद अपने आप हट जाता है। स्टेटस में फोटो या वीडियो को आसानी से पोस्ट किया जा सकता है।

केवल WhatsApp में ही नहीं, Facebook और Instagram ऐप में भी स्टेटस फीचर मौजूद है। Whatsapp पर हर दिन लाखों वीडियो स्टेटस पोस्ट किए जाते हैं।

दोस्तों और करीबी लोगों द्वारा डाले गए स्टेटस को देखने के बाद आपको कभी ना कभी ऐसा जरूर लगा होगा कि काश मैं

WhatsApp Status में नजर आ रहे फोटो या वीडियो को डाउनलोड कर पाता।

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

आज हम आपको ऐसे ही कुछ जरूरी स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इस तरीके को इस्तेमाल करके आप पसंदीदा WhatsApp Status को चुटकियों में डाउनलोड कर पाएंगे .

छिपे हुए फोल्डर को ऐसे करें अनहाइड पसंदीदा WhatsApp स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में छिपे .statuses फोल्डर को अनहाइड करना होगा। आप शायद इस बात से वाकिफ नहीं होंगे कि आप जब भी किसी Whatsapp स्टेटस पर क्लिक करते हैं वह अपने आप फोन में छिपे इस फोल्डर में स्टोर हो जाता है।
अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस हिडन फोल्डर से वीडियो या पसंदीदा फोटो को कैसे निकालें। बता दें कि कॉपीराइट की समस्या से बचने के लिए स्टेटस गैलरी में सेव नहीं होता। . statuses फोल्डर को अनहाइड करने के लिए हैंडसट को रीबूट या आईओएस डिवाइस को जेलब्रेक करने की जरूरत नहीं है।

DELL G7 15 7500 Laptop भारत में लॉन्च: price, specs यहां देखें

File Manager के मेन्यू बार में जाएं, यहां आपको सेटिंग्स का विकल्प दिखाई देगा। Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Unhide Files का ऑप्शन दिखाई देगा।
इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद फाइल मैनेजर में मौजूद WhatsApp फोल्डर में जाएं। यहां आपको Media फोल्डर में जाना है। मीडिया फोल्डर में आपको .statuses नाम का हिडन फोल्डर दिखाई देने लगेगा। इसी फोल्डर में स्टेटस वाले फोटो एवं वीडियो स्टोर मिलेंगे।
कई ऐप्स भी हैं मौजद पसंदीदा व्हाट्सऐप स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए कई ऐप्स भी मौजूद हैं। बता दें कि इन ऐप्स को WhatsApp द्वारा लॉन्च नहीं किया गया है, ये थर्ड पार्टी ऐप्स हैं। Google Play Store से इन थर्ड पार्टी ऐप्स को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।
ये थर्ड पार्टी ऐप्स यूजर डेटा को लेकर कितने सुरक्षित हैं, हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं। इसलिए हम आपको ऊपर बताए गए स्टेप को फॉलो करने की ही सलाह देंगे।

क्या Reliance Jio PUBG को वापस ला रहा है ?

JioPostpaid : 399 रुपये से लेकर 1,499 रुपये प्रति माह तक के प्लान्स की फुल डिटेल्स , जानिए अभी

jio अपने कस्टमर के लिए लाया है आकर्षक ऑफर, जिसमे रोज मिलता है 3GB डेटा, देखिये यहाँ प्लान्स की पूरी लिस्ट

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram सोर्स : NDTV 360
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story