क्या Reliance Jio PUBG को वापस ला रहा है ?

टेक एंड गैजेट्स

क्या Reliance Jio PUBG को वापस ला रहा है ?

भारत सरकार ने इस महीने की शुरुआत में सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत देश में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया था।

सरकार ने कहा कि ऐप उन गतिविधियों में लगा हुआ है जो देश की संप्रभुता और अखंडता, रक्षा और सुरक्षा के लिए पूर्वाग्रह से ग्रस्त हैं।

तब से, खेल के प्रमुख डेवलपर, PUBG Corporation ने घोषणा की है कि उसने Tencent से भारत में खेल के वितरण अधिकारों को रद्द कर दिया है और इसे देश में अपने दम पर प्रकाशित किया जाएगा।

 

JioPostpaid : 399 रुपये से लेकर 1,499 रुपये प्रति माह तक के प्लान्स की फुल डिटेल्स , जानिए अभी

गेम Google Play Store या Apple App Store पर उपलब्ध नहीं है।

यहां तक ​​कि अगर आपके पास यह है और कनेक्ट करने के लिए एक भारतीय आईएसपी का उपयोग कर रहे हैं, तो गेम को सर्वर पर पोर्ट आवंटन नहीं मिलता है, जो इसे शानदार बनाता है।

कहा जाता है कि PUBG Corporation गेम को भारत में वापस लाने के लिए स्थानीय भागीदारों की तलाश कर रहा है।

jio अपने कस्टमर के लिए लाया है आकर्षक ऑफर, जिसमे रोज मिलता है 3GB डेटा, देखिये यहाँ प्लान्स की पूरी लिस्ट

PUBG Corporation ने रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की?

हिंदू बिजनेस लाइन की एक रिपोर्ट के अनुसार, PUBG Corporation भारत में बैटल रॉयल गेम को वापस लाने के लिए Reliance Jio के साथ बातचीत कर रहा है।

एक आंतरिक स्रोत का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि वार्ता अभी शुरुआती चरण में है और दोनों कंपनियों के अधिकारी इस बात का विवरण दे रहे हैं कि किसी सौदे को कैसे संरचित किया जा सकता है।
एक अन्य स्रोत का हवाला देते हुए रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दोनों कंपनियों ने राजस्व बंटवारे के विवरण के लिए अपनी कानूनी टीमों को लगा दिया है।

अभी के लिए दो संभावनाएं हैं, पहला 50:50 का विभाजन और दूसरा यह कि रिलायंस जियो हर महीने उपयोगकर्ताओं की निश्चित संख्या के आधार पर PUBG Corporation के राजस्व की गारंटी देता है।

अगर रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए, तो ये केवल प्रारंभिक चरण की वार्ताएं हैं जो भविष्य में हो रही हैं और भविष्य में यह किसी सौदे में शामिल नहीं हो सकती हैं।

हालांकि, अगर वे पैन करते हैं, तो यह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को गेमिंग मार्केट में लाने में मदद करेगा।

सैमसंग गैलेक्सी A71, गैलेक्सी A51 और भी स्मार्टफ़ोन्स के कीमतों में हुई भारी कटौती

याद करने के लिए, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला के साथ बातचीत के दौरान कहा कि “गेमिंग संगीत, फिल्मों और टेलीविजन शो की तुलना में बड़ा होगा।”

और यह कि भारत में विकसित होने की बहुत बड़ी संभावना है।

इसके अलावा, Microsoft ने हाल ही में पुष्टि की कि वह भारत में अपनी परियोजना xCloud गेम स्ट्रीमिंग सेवा लॉन्च करने के लिए Reliance Jio के साथ काम कर रहा है।

फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज़ : इतने सस्ते मिल रहे हैं एक से बढ़ कर एक मोबाइल फ़ोन

सबसे ज्यादा मुश्किल में फंसी एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर, जया साहा ने NCB को बताया कुछ ऐसा की मचा बॉलीवुड में हड़कंप…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram