टेक और गैजेट्स

Indian Army के द्वारा बैन होने पर Truecaller ने अपनी निराशा व्यक्त की

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
Indian Army के द्वारा बैन होने पर Truecaller ने अपनी निराशा व्यक्त की
x
Indian Army के द्वारा बैन होने पर Truecaller ने अपनी निराशा व्यक्त कीTruecaller ने गुरुवार को भारतीय सेना द्वारा लगाए गए प्रतिबंध का जवाब

Indian Army के द्वारा बैन होने पर Truecaller ने अपनी निराशा व्यक्त की

Truecaller ने गुरुवार को भारतीय सेना द्वारा लगाए गए प्रतिबंध का जवाब दिया और सेना के कर्मियों के लिए 89 ऐप की सूची के बीच कॉलर आईडी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय पर अपनी निराशा व्यक्त की। स्वीडन की कंपनी स्टॉकहोम ने कहा कि वह देश में अपने सभी 17 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ताओं का डेटा स्टोर करती है और इसे किसी तीसरे पार्टी को नहीं बेचती है। हालांकि, अभी सेना से प्रतिबंध का सामना करने वाला यह एकमात्र प्रमुख वैश्विक ऐप नहीं है - दूसरों में फेसबुक, इंस्टाग्राम, रेडिट और टिंडर शामिल हैं।

Motorola ने लांच किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, पढ़िए नहीं होगी देर…

Truecaller के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "Truecaller स्वीडिश मूल का एक ऐप है जो भारत को अपना घर मानता है।" उन्होंने कहा, "सशस्त्र बलों के लिए भी हमारे मन में बहुत सम्मान है और हम उनके और भारत सरकार के साथ एकजुटता में खड़े हैं। हम इस बात को दोहराना चाहेंगे कि Truecaller हमारे नागरिकों और हमारे सशस्त्र सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए, उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। ”

Viral Video: SWACHH BHARAT अभियान को प्रमोट कर रहा ये ऑटोवाला Anand Mahindra ने की तारीफ

बयान में यह भी कहा गया है कि कंपनी मामले की आगे जांच करेगी। प्रवक्ता ने गैजेट्स 360 को बताया कि जांच से इसका मतलब सरकार को प्रतिबंध के परिणामस्वरूप होने वाले मुद्दों को समझना है।

Truecaller के अलावा, मीडिया में प्रसारित होने वाले ऐप्स की सूची में फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ-साथ PUBG मोबाइल जैसे गेम और यहां तक ​​कि टिंडर सहित डेटिंग ऐप्स जैसे सोशल मीडिया समाधान भी शामिल हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि प्रतिबंध को केवल सेना के कर्मियों पर लागू किया गया है और इसका व्यक्तिगत नागरिकों के साथ कोई संबंध नहीं है। इन एप्स के उपयोग की चिंता डिजिटल स्नूपिंग के साथ कम और समग्र संचार के साथ अधिक हो सकती है।

सोर्स : Gagets360

अब चलते फिरते लीजिये AC का मजा, सोनी ने लाया वियरएबल AC ये हैं फीचर्स

TikTok बैन के बाद Instagram ने भारत में लॉन्च किया Reels

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story