WhatsApp बदल रहा नंबर सेव करने का तरीका, बहुत जरूरी है ये खबर, पढ़िए

WhatsApp ने लांच किए ये बेहद ख़ास फीचर्स, ऐसे होंगे उपलब्ध

टेक एंड गैजेट्स

Tech Desk / WhatsApp ने बेहद ख़ास फीचर्स लांच किए है. WhatsApp के पूरी दुनिया में लगभग 2 अरब उपभोक्ता हैं. हाल में ही कंपनी ने उपभोक्ताओं के लिए बहुत से अपडेट्स लाया है और कई नए अपडेट्स लगातार ला रही है. इस सप्ताह व्हाट्स एप्प कई नए फीचर्स लॉन्च करने जा रहा है.

सोशल मीडिया कै मैसेंजिंग एप्प पिछले कुछ समय से एनिमेटेड स्टिकर्स फीचर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा था. अब इस फीचर को लॉन्च कर दिया गया है. इसके अलावा इसके डेक्सटॉप वर्जन के लिए भी डार्क मोड फीचर लॉन्च कर दिया गया है. इसके अलावा भी कई नए फीचर्स लॉन्च कर किए गए हैं आईए जानते हैं उन फीचर्स के बारे में.

अमेज़न ने भारत में ‘वाओ सैलरी डेज सेल’ की घोषणा की

QR कोड

WhatsApp QR Code फीचर लेकर आया है. इससे प्लेटफॉर्म पर नए कॉन्टैक्ट को ऐड करना और भी आसान हो जाएगा. जैसे ही आप किसी नए व्यक्ति से मिलेंगे तो आप उनके QR कोड को स्कैन करके कॉन्टैक्ट लिस्ट में ऐड कर सकेंगे. पहले की तरह इसके लिए उनके नंबर के डिजिट और नाम डालने की जरूरत नहीं होगी.

Group Video Calling में बेहतर अनुभव

WhatsApp अपने ग्रुप वीडियो कॉलिंग के अनुभव को भी बेहतर कर दिया है. कुछ दिनों पहले केवल चार लोग ही WhatsApp पर ग्रुप कॉलिंग कर सकते थे जिसे बढ़ाकर आठ कर दिया गया था. अब WhatsApp पर आप प्रेस और होल्ड करके सदस्य की वीडियो को फुल स्क्रीन किया जा सकता है. इसके साथ आठ या कम सदस्यों की ग्रुप चैट में वीडियो आइकन भी दिया जा रहा है जिससे आप एक टैप के साथ आसानी से ग्रुप वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं.

BookMyShow ने अपना ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया

KaiOS के लिए स्टेटस

इसके अलावा अब KaiOS यूजर्स भी WhatsApp पर स्टेटस शेयर कर सकेंगे जो 24 घंटे बाद अपने आप हट जाएगा. ये सभी फीचर WhatsApp के अगले वर्जन में अपडेट हो जाएंगे.

एनिमेटेड स्टीकर

WhatsApp का नया फीचर एनिमेटेड स्टीकर का है. स्टीकर WhatsApp पर बातचीत के लिए तेजी से लोकप्रिय हो रहे तरीकों में से एक है. कंपनी ने पहले ही कहा था कि जो एनिमेटेड स्टीकर वो लॉन्च करने जा रही है वो ज्यादा मजेदार और अर्थपूर्ण हैं.

सबसे सस्ता हुआ iPhone XS मैक्स, लगभग 40 हजार रुपये की गिरावट, पढ़िए

Dark Mode

WhatsApp Web और Desktop के लिए Dark Mode का फीचर आ गया है. इस फीचर का यूजर्स को काफी समय से इंतजार था क्योंकि अंधेरे में इस्तेमाल करने से आंखों में जोर पड़ता था ऐसे में उपभोक्ताओं के लिए रात के वक्त WhatsApp का इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाएगा. साल की शुरुआत में WhatsApp ने मोबाइल एप के लिए Dark Mode का फीचर लॉन्च किया था और अब यह फीचर डेक्सटॉप वर्जन के साथ भी उपलब्ध है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments
Tagged