Fossil सोलर वॉच भारत में लॉन्च, ये हैं जोरदार फीचर्स

Fossil सोलर वॉच भारत में लॉन्च, ये हैं जोरदार फीचर्स

टेक एंड गैजेट्स

Fossil सोलर वॉच भारत में लॉन्च, ये हैं जोरदार फीचर्स

Tech Desk| Fossil ने भारत में अपने सोलर वॉच को दो डायल विकल्पों में लॉन्च किया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, घड़ी सौर ऊर्जा से चलने वाली है और कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर चार महीने तक चल सकती है। विशेष रूप से, Fossil का दावा है कि घड़ी की पट्टियाँ लगभग 16 प्लास्टिक की बोतलों से बनाई गई हैं। कंपनी ने एक प्रेस नोट में यह भी कहा है कि सौर ऊर्जा से चलने वाली यह सोलर वॉच जीवाश्म का पहला कदम है, जिसमें अधिक टिकाऊ सामग्री वाले उत्पाद बनाने की दिशा में कदम है।

भारत में Fossil सौर घड़ी की कीमत
फॉसिल सोलर वॉच 36mm और 42mm डायल-ऑप्शन में पेश की जाएगी, दोनों की कीमत Rs 9,995। दोनों वेरिएंट में वैश्विक स्तर पर खरीद के लिए केवल 1,754 पीसेस  उपलब्ध हैं, फॉसिल का दावा है  ग्राहक इस सीमित संस्करण सोलर वॉच को फॉसिल इंडिया साइट या चुनिंदा फॉसिल रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

दो बेहद ख़ास Foldable Smartphone लांच कर सकती है Samsung

Fossil सौर घड़ी फीचर्स :
Fossil द्वारा सौर घड़ी एक स्मार्टवॉच नहीं है और नियमित कलाई घड़ी कार्यात्मकता प्रदान करती है। कंपनी बताती है कि वॉच केस की बाहरी रिंग सोलर पैनल के रूप में कार्य करती है, प्रकाश को कैप्चर करती है और इसे डायल के नीचे सौर सेल का उपयोग करके ऊर्जा में परिवर्तित करती है। सोलर वॉच को पूर्ण सूर्य के प्रकाश के तहत चार्ज करने के लिए लगभग पांच घंटे की आवश्यकता होती है। घड़ी पर कम बैटरी का संकेत देने के लिए, कंपनी कहती है कि वह अपने सामान्य एक-दूसरे अंतराल के बजाय दो-सेकंड के अंतराल पर चलना शुरू करती है – इसलिए, उपयोगकर्ताओं को सोलर वॉच को रिचार्ज करने का सुझाव देती है।

कीमत 99 रूपए से शुरू रिचार्ज प्लान में ये कंपनी दे रही भरपूर मजा, पढ़िए

घड़ी पूरी तरह से शाकाहारी है इसका मतलब है कि सोलर वॉच, फॉसिल हाइलाइट्स बनाने में किसी भी पशु उप-उत्पादों का उपयोग नहीं किया गया था। फॉसिल सोलर वॉच काले रंग के डायल के साथ पांच रंगीन पट्टा विकल्पों के साथ आती है। पट्टियाँ नीले, हरे, नारंगी, गुलाबी और पीले रंग के विकल्पों में उपलब्ध हैं।

इसके अतिरिक्त, फॉसिल का कहना है कि यह हर सोलर वॉच खरीद के लिए एक पेड़ लगाएगा। इसने उसी के लिए इकोमाचेर के साथ भागीदारी की है। खरीदार पेड़ को नाम दे पाएंगे, जांच करेंगे कि यह लगाया गया है या इसके CO2 प्रदर्शन को ट्रैक करेगा।

कीमत 99 रूपए से शुरू रिचार्ज प्लान में ये कंपनी दे रही भरपूर मजा, पढ़िए

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments