WhatsApp बदल रहा नंबर सेव करने का तरीका, बहुत जरूरी है ये खबर, पढ़िए

Whatsapp में आने वाले हैं ये बड़े जबरदस्त फीचर्स , बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज

टेक एंड गैजेट्स

Whatsapp में आने वाले हैं ये बड़े जबरदस्त फीचर्स , बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज

WhatsApp कई नई विशेषताओं का परीक्षण कर रहा है। हर दिन हमें किसी न किसी विशेषता के बारे में सुनने को मिलता है, जिसे कंपनी विकसित कर रही है। अब यह बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप एंड्रॉइड, आईओएस के लिए एनिमेटेड स्टिकर्स का परीक्षण कर रहा है और जल्द ही यह फीचर लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने हमेशा उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने की दिशा में काम किया है लेकिन यह नया फीचर उपयोग करने में मजेदार होगा।

WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार,WhatsApp  कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए एनिमेटेड स्टिकर देखने के लिए फीचर को रोलआउट कर रहा है। एक बार लागू होने के बाद, उपयोगकर्ता अपने संपर्कों में एनिमेटेड स्टिकर भेजने में सक्षम होंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन कुछ उपयोगकर्ताओं को सुविधा प्राप्त हुई थी, वे एनिमेटेड स्टिकर को देख सकते हैं, सहेज सकते हैं,स्टोर  कर सकते हैं, भेज सकते हैं और आगे भेज सकते हैं। 

Sony ने दिया मौका, घर बैठे मिल सकते है 38 लाख रुपये, पढ़िए जरूरी खबर…

इसलिए यदि आप बीटा उपयोगकर्ता हैं, तो आप एनिमेटेड स्टिकर देखने के लिए अपने व्हाट्सएप को 2.20.194.7 एंड्रॉइड बीटा और 2.20.70.26 आईओएस बीटा में अपडेट कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप अपने ऐप को अपडेट करने के बाद भी अपडेट नहीं पाते हैं, तो अपने चैट इतिहास का बैकअप लें और प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से मैसेजिंग ऐप को फिर से इंस्टॉल करें। एप्लिकेशन को फिर से स्थापित करने के बाद भी, यदि आप एनिमेटेड स्टिकर नहीं पाते हैं तो आप केवल व्हाट्सएप की प्रतीक्षा कर सकते हैं ताकि आपके लिए यह सुविधा शुरू हो सके।

WAbetainfo बताता है कि एनिमेटेड स्टिकर सुविधा का उपयोग करने के तीन तरीके हैं। सुविधा का उपयोग करने का पहला तरीका है, आप या तो केवल स्टिकर देख सकते हैं और जब आप इसे देखते हैं, तो आप एनिमेटेड स्टिकर भी भेज और प्राप्त कर सकते हैं। उपयोगकर्ता तीसरे पक्ष से एनिमेटेड स्टिकर भी आयात कर सकते हैं, पार्टियां एनिमेटेड स्टिकर के पूरे पैक पेश करती हैं। फीचर पूरी तरह से लागू होने के बाद तीसरे पक्ष के एनिमेटेड स्टिकर पैक को व्हाट्सएप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Mitron ऐप लॉन्च के दो महीनों में Google Play पर 1 करोड़ डाउनलोड हुए

अब तक, बीटा संस्करण केवल स्टिकर को देखने का समर्थन करते हैं, जिसका अर्थ है कि आप इसे न तो डाउनलोड कर सकते हैं और न ही इसे आयात कर सकते हैं, लेकिन एक बार आधिकारिक तौर पर अपडेट आ जाने के बाद, उपयोगकर्ता उपर्युक्त तरीकों से ऐप का उपयोग कर पाएंगे।एनिमेटेड स्टिकर फीचर के अलावा, व्हाट्सएप डेट(तारीख ) फीचर द्वारा सर्च मैसेज पर भी काम कर रहा है और नए स्टोरेज टूल्स को फिर से डिजाइन कर रहा है। यह डार्क थीम में नए रंग जोड़ने के लिए भी काम कर रहा है।

Tik-Tok जैसा एप ला रहा है YouTube, एंड्राइड और आइओस के लिए टेस्टिंग चालू .. पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments