टेक और गैजेट्स

Mitron ऐप लॉन्च के दो महीनों में Google Play पर 1 करोड़ डाउनलोड हुए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
Mitron ऐप लॉन्च के दो महीनों में Google Play पर 1 करोड़ डाउनलोड हुए
x
Mitron ऐप लॉन्च के दो महीनों में Google Play पर 1 करोड़ डाउनलोड हुएTech Desk| Mitron ऐप, जिसे टिकटॉक के लिए "भारतीय विकल्प" के रूप में लॉन्च

Mitron ऐप लॉन्च के दो महीनों में Google Play पर 1 करोड़ डाउनलोड हुए

Tech Desk| Mitron ऐप, जिसे टिकटॉक के लिए "भारतीय विकल्प" के रूप में लॉन्च किया गया था, Google Play स्टोर पर एक करोड़ डाउनलोड को पार कर गया है।Mitron ऐप ने अपने लॉन्च के दो महीनों में ही इस मुकाम को हासिल कर लिया, और शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म ने ऐसे समय में लोकप्रियता हासिल की है जब देश में चीन विरोधी भावना एक उच्च बिंदु पर है।Mitron की वर्तमान में 4.5 में से 4.5 की औसत रेटिंग के साथ अनुकूल समीक्षा है। ऐप के स्रोत कोड को पहले कथित तौर पर एक पाकिस्तानी डेवलपर से खरीदा गया था; हालांकि, इसके सह-संस्थापक शिवांक अग्रवाल और अनीश खंडेलवाल ने ऐप के सोर्स कोड की उत्पत्ति को कम करने की कोशिश की है।

Tik-Tok जैसा एप ला रहा है YouTube, एंड्राइड और आइओस के लिए टेस्टिंग चालू .. पढ़िए पूरी खबर

1 करोड़ डाउनलोड के मील के पत्थर की घोषणा करते हुए, एक प्रेस नोट में, Mitron के सीईओ शिवंक अग्रवाल ने ऐप की स्थानीय उत्पत्ति पर प्रकाश डाला।

अग्रवाल ने एक बयान में कहा, "#VocalForLocal की एक मजबूत भावना है। हम अपने बाजार में उपयोगकर्ताओं के प्रति संवेदनशील होने और अपने स्थानीय कानूनों का अनुपालन करने के लिए गर्व के साथ Mitron का निर्माण किया"

इस फ़ोन में मिल रहा जबरजस्त ऑफर, 1500 रुपये का कैशबैक, साथ में नो-कॉस्ट EMI

भले ही अपने लॉन्च के बाद से मैट्रॉन डाउनलोड्स में हंगामा कर रहा है, लेकिन पिछले दो महीने ऐप के लिए बिल्कुल काकेवॉक नहीं रहे हैं। इसके लॉन्च के समय, कई उपयोगकर्ताओं ने दावा किया था कि लघु वीडियो प्लेटफ़ॉर्म में "बहुत सारे वायरस " शामिल हैं और यह Google Play में उपलब्ध एक और टिकटॉक क्लोन था। नकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद, ऐप लॉन्च के एक महीने में ही 50 लाख डाउनलोड देखने में कामयाब रहा।

Google की स्पैम और न्यूनतम कार्यक्षमता नीति का उल्लंघन करने पर ऐप को Google Play स्टोर से हटा दिया गया था, लेकिन बाद में प्लेटफ़ॉर्म पर वापस आ गया। उसी समय के आसपास के एक साइबर सुरक्षा शोधकर्ता ने दावा किया था कि मिट्रोन ऐप में एक बग शामिल है जो हमलावरों को अन्य उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने की अनुमति दे सकती है, और यहां तक ​​कि अन्य लोगों का भी अनुसरण कर सकती है या पीड़ित की ओर से टिप्पणी कर सकती है।

Jio का जबरजस्त प्लान, 1 साल के लिए मिलेगा Disney+ Hotstar VIP की सब्सक्रिप्शन और….

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story