आपके मोबाइल के कांटेक्ट लिस्ट में भी SAVE है यह नंबर, फौरन कर दें डिलीट…

टेक एंड गैजेट्स

एंड्राइड फोन्स में यूआईडीएआई के आउट डेटेड हेल्पलाइन नंबर के मामले पर गूगल को माफी मांगनी पड़ी। गूगल ने माना है कि उसने ही आधार का पुराना हेल्पलाइन नंबर लोगों के कॉन्टैक्ट लिस्ट में डाला था। अभी कुछ दिन पहले ही टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने अपना आधार नंबर ट्विटर पर डालकर हैकर्स को खुली चुनौती दी थी कि कोई आधार नंबर के जरिए उन्हें नुकसान पहुंचाकर दिखाए जिसके बाद इसे लेकर खूब हंगामा मचा और अब यूआईडीएआई एक नए विवाद में फंस गया है।

एंड्राएड फोन में यूआईडीएआई के पुराने नंबर पर गूगल ने कहा है कि उसने 2014 में नंबर डाला था। बता दें कि पुराना यूआईडीएआई नंबर मोबाइल बदलने पर भी कॉन्टैक्ट लिस्ट में आ जाता है। इस पर गूगल का कहना है कि डिवाइस से यूआईडीएआई का नंबर डिलीट किया जा सकता है। नए सेटअप विजार्ड में ये दिक्कत नहीं होगी। गूगल ने अगले कुछ हफ्तों में गलती सुधारने का भरोसा दिया है। बता दें कि एंड्रॉएड फोन में मौजूद यूआईडीएआई का 1800-300-1947 नंबर पुराना है।

मोबाइल से ऐसे करें डिलीट

सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन के कांटेक्ट लिस्ट में जाएं, फिर वहां UIDAI सर्च करें। UIDAI नं 1800 300 1947 आपके स्क्रीन पर आएगा, उसे परमानेंटली डिलीट कर दें।