टेक और गैजेट्स

4 जून को भारत में लांच हो रहा ये जबरजस्त फोन, जल्दी बुक करे नहीं तो हो जाएगी देर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
4 जून को भारत में लांच हो रहा ये जबरजस्त फोन, जल्दी बुक करे नहीं तो हो जाएगी देर...
x
4 जून को भारत में लांच हो रहा ये जबरजस्त फोन, जल्दी बुक करे नहीं तो हो जाएगी देर...नई दिल्लीः स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग इंडिया जल्द

4 जून को भारत में लांच हो रहा ये जबरजस्त फोन, जल्दी बुक करे नहीं तो हो जाएगी देर...

नई दिल्लीः स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग इंडिया जल्द ही गैलेक्सी 'A' और 'M' सीरिज के अपने अगले वर्जन के स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी आगामी चार जून को ए31 से पर्दा उठाएगी. ये फोन मिड रेंज साइज में उपलब्ध होगा. हालांकि इससे पहले कंपनी अपने एम सीरिज के दो नए फोन भी बाजार में लेकर के आएगी, जो 15 हजार से कम कीमत में उपलब्ध होंगे.

2020 Kia Seltos भारत में लॉन्च ,जानिए फीचर्स और कीमत

सबसे पहले हम बात करते हैं सैमसंग के ए31 सीरिज स्मार्टफोन के बारे में. इस फोन के लिए कंपनी ने भारतीय बाजार में 23 हजार रुपये कीमत तय की है. ये फोन पहले ही थाईलैंड में लॉन्च हो चुका है. इससे पहले कंपनी ने ए51 और गैलेक्सी ए71 को लॉन्च किया था. इसमें से ए51 इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बन चुका है.

चार रंगों में होगा उपलब्ध

ये स्मार्टफोन चार रंगों में उपलब्ध होगा. Samsung Galaxy A31 में चार रियर कैमरे मिलेंगे जिनमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा, वहीं दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर, तीसरा 8 मेगापिक्सल और चौथा लेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है. इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा.

आंध्र प्रदेश में 54 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी KIA MOTORS

होगी दमदार बैटरी

सैमसंग ने अपने टीजर में खुलासा किया कि स्मार्टफोन में 6.4 सुपर एमोल्ड डिस्प्ले लगी है. इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है.
यह फोन मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर से ऑपरेट होगा. Samsung ने इस फोन को 4जीबी+64जीबी, 6जीबी+64जीबी और 6जीबी+128जीबी वेरिएंट में पेश किया है. Samsung Galaxy A31 फोन में एचडी+ रेजॉलूशन के साथ 6.4 इंच का Super AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. यह डिस्प्ले सैमसंग के इनफिनिटी-U डिजाइन और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है.

15 हजार कीमत वाले ये फोन भी होंगे लॉन्च

सैमसंग इससे पहले अपनी एम सीरिज के दो नए फोन भी लॉन्च करेगा. गैलेक्सी एम11 पहले ही दुनिया भर में लॉन्च हो चुका है. वहीं गैलेक्सी एम01 की भी लॉन्चिंग होगी, जिसकी भारत में कीमत 10 हजार रुपये होगी. एम11 की कीमत 15 हजार के आस-पास रहेगी.

सैमसंग गैलेक्सी एम01 की स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट्स के मुताबिक गैलेक्सी एम01 में 5.71 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 720x1560 पिक्सल है. इसके साथ ही फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज मिलेगी.
कंपनी इस फोन में डुअल रियर कैमरा और फ्रंट में सिंगल कैमरा देगी. रियर पैनल पर 3 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेंसर होगा, वहीं फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. इस फोन में 4000mAh की बैटरी होगी जिसके साथ 5W का चार्जर मिलेगा.

कोरोना की संदिग्ध पॉजिटिव वृद्धा की मौत, जांच के लिए रीवा लैब भेजा सैंपल

एम11 में ये होगी स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी एम11 में 6.4 इंच की एचडी+ की डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 720x1560 पिक्सल है. फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर है, जिसमें 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

JUNE में इतने दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, निपटा ले काम, पढ़िए पूरी खबर …

इस फोन में कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरे का सेटअप दिया है, जिसमें मेन कैमरा 13 मेगापिक्सल, दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का और तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है. वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, वाई-फाई, ब्लूटूथ v4.2,जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेगी. फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेग. फोन के बैकपैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा

UAE के व्यापारियों को इस भारतीय ने करोड़ों का चूना लगाया और Flight से भारत आ गया

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story