क्या आप NETFLIX पर वेबसेरीज़ देखते हैं ?? तो ये खबर जरूर पढ़े..

क्या आप NETFLIX पर वेबसेरीज़ देखते हैं ?? तो ये खबर जरूर पढ़े..

टेक एंड गैजेट्स

क्या आप NETFLIX पर वेबसेरीज़ देखते हैं ?? तो ये खबर जरूर पढ़े..

Tech desk |अगर आप पिछले एक साल से NETFLIX का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो आपकी मेंबरशिप खत्म हो सकती है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म NETFLIX अब ऐसे ग्राहकों की मेंबरशिप खत्म करने जा रहा है जो कि पिछले एक साल के दौरान प्लेफार्म को यूज नहीं किया है।

कंपनी के मुताबिक कई ऐसे अकाउंट्स हैं, जो मेंबरशिप फीस तो दे रहे हैं लेकिन उन्होंने पिछले एक साल से कोई भी कंटेन्ट स्ट्रीमिंग नहीं की है। कंपनी ऐसे अकाउंट्स को ईमेल कर नोटिफिकेशन भेज रही है। कंपनी ने कहा कि यह जांच करेगी कि क्या यूजर्स मेंबरशिप को जारी रखना चाहते हैं। अगर वे जवाब नहीं देते हैं तो कंपनी उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी।

Oppo Enco M31 की कीमत का खुलासा, ये हैं दमदार फीचर्स। ….

कंपनी के इस कदम के पीछे की वजह बताते हुए कंपनी के डाइरेक्टर (प्रोडक्ट इनोवेशन) एडी वू ने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि ग्राहकों के बीच कंपनी की गुडविल बने। उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि इस नए तरीके से लोग अपनी मेहनत की कमाई को बचा सकेंगे।

YouTube में आया एक नया फीचर, लॉकडाउन के दौरान आ सकता है आपके काम

वू के मुताबिक इसका कंपनी पर ज्यादा भार नहीं पड़ेगा क्योंकि इनकी संख्या सिर्फ कुछ लाख यानी 0.5 पर्सेंट है। कंपनी ने पहले ही इसको अपनी फाइनेंशियल गाइडेन्स में शामिल कर लिया है।वू ने कहा कि अगर कोई यूजर बाद में नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लेना चाहेंगे तो वे आसानी से दोबारा सब्सक्रिप्शन ले सकेंगे। कंपनी के बयान के मुताबिक, कंपनी किसी भी मेंबर अकाउंट की फेवरिट, अलग-अलग प्रोफाइल और कंटेंट की पसंद को अगले 10 महीने तक बरकरार रखेगी। ताकि कोई सदस्य अगर फिर अपना अकाउंट शुरू करना चाहे, तो उन्हें अपना अकाउंट पुरानी स्थिति में ही मिले।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

 

Facebook Comments