टेक और गैजेट्स

अब WHATSAPP पर एक साथ 50 लोग वीडियो चैट कर सकेंगें। ..पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
अब WHATSAPP पर एक साथ 50 लोग वीडियो चैट कर सकेंगें। ..पढ़िए पूरी खबर
x
फेसबुक की ओर से नया मैसेंजर रूम (Messenger Room) सर्विस यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है।फेसबुस ने वाॅट्सऐप पर एकसाथ 50 लोगों से वीडियो

Tech Desk| FACEBOOK की ओर से नया मैसेंजर रूम (Messenger Room) सर्विस यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है।फेसबुस ने WHATSAPP पर एकसाथ 50 लोगों से वीडियो कॉलिंग करने वाला फीचर जारी किया है। WHATSAPP पर भी यूजर्स को Messenger Room का शॉर्टकट मिल रहा है|

वाॅट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा ऐप पर कुछ देशों में यह शॉर्टकट दिया जा रहा है। इस शॉर्टकट की मदद से फेसबुक मेसेंजर रूम क्रिएट किए जा सकेंगे और एकसाथ 50 लोगों से वीडियो चैट हो सकेगी।

185 KM की रफ़्तार से भारत के इन राज्यों में तबाही मचाएगा चक्रवात, मचेगा तांडव

टेस्टिंग के बाद किया जाएगा रोलआउट WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के स्वामित्व वाले वाॅट्सऐप मैसेंजर ने एंड्रॉयड के लिए वाॅट्सऐप वर्जन 2.20.163 बीटा पर फेसबुक मैसेंजर रूम शॉर्टकट को जोड़ा है। बता दें कि यह फीचर एंड्रॉयड के लिए वाॅट्सऐप वर्ज़न 2.20.163 बीटा में देखा गया था, अभी चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि जल्द ही इस फीचर को अपडेट के साथ और अधिक बीटा यूजर्स तक पहुंचाया जाएगा।

Xiaomi का Redmi लैपटॉप अगले महीने भारत आ सकता है, ये होगा खास

जल्द ही इसे इंस्टाग्राम पर भी उपलब्ध कराया जाएगा

रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल कंपनी इसे यूएस में कुछ चुनिंदा यूजर्स के बीच टेस्टिंग के लिए उपलब्ध करा रही है। टेस्टिंग में सफल होने के बाद ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। रिपोर्ट में इसकी भी जानकारी दी गई है कि जल्द ही मैसेंजर रूम्स को इंस्टाग्राम पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि इसको लेकर ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप की डिमांड काफी बढ़ी

बता दें कि फेसबुक ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग ऐप ऐसे वक्त में लाया है, जब दुनियाभर में लॉकडाउन की वजह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप की डिमांड काफी बढ़ी है। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में लॉकडाउन ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए काम को बढ़ावा दिया है। खासतौर पर घर बैठे ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सबसे ज्यादा देखने को मिली है। एक साथ कई यूजर्स को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल करने वाली एप्लिकेशन कम ही हैं और इनमें सबसे ज्यादा चर्चा इन दिनों जूम और गूगल मीट की रही है। अब इनको चुनौती देने के लिए फेसबुक ने भी अपना ‘मैसेंजर रूम’ वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है।

SOURCE: WABetainfo

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story