टेक और गैजेट्स

WHATSAPP में आया गजब का फीचर, जो आपको चौका देगा, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
WHATSAPP में आया गजब का फीचर, जो आपको चौका देगा, पढ़िए
x
WHATSAPP में आया गजब का फीचर, जो आपको चौका देगा, पढ़िए कोरोना वायरस का असर मध्य प्रदेश समेत देशभर में काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सोशल

WHATSAPP में आया गजब का फीचर, जो आपको चौका देगा, पढ़िए

कोरोना वायरस का असर मध्य प्रदेश समेत देशभर में काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग को प्रभावी बनाने के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन किया है। ऐसे में देश के 99 फीसदी काम बंद हैं। सभी लोग अपने घरों में कैद हैं। खाली समय में घरों में बैठे लोग सोशल चैटिंग प्लेटफॉर्म्स के जरिये ही एक दूसरे से कनेक्ट होकर हाल चाल जान रहे हैं। ये भी देखा गया है कि, वाट्सऐप मेसेंजर ग्रुप पर ग्रुप चैटिंग काफी बढ़ गई है। इसे देखते हुए WHATSAPP ने अपने यूजर्स के लिए ग्रुप चैटिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाने फैसला लिया है।

मध्यप्रदेश: कॉलेजों में प्रवेश की तिथि घोषित, उच्च शिक्षा विभाग ने की तैयारी

अब एक साथ 8 लोग कर सकते हैं ग्रुप चैट

वाट्सऐप अब ग्रुप मैसेंजिग को और भी शानदार फीचर से लैस करने की शुरुआत की है। वाट्सऐप के एंड्रॉएड और आईओएस यूजर अब ग्रुप में एक साथ आठ लोगों से ऑडियो या वीडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं। बता दें कि, इस फीचर के एडवांस होने से पहले पहले वाट्सऐप ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा चार लोग कनेक्ट होकर चैट कर सकते थे। यह जानकारी वाट्सऐप अपडेट को ट्रैक करने वाली एक लोकप्रिय चीनी तकनीकी साइट वेब बीटा इंफो के ट्विटर अकाउंट से ली गई है, जिसे वाट्सऐप ग्रुप्स पर ही काफी ज्यादा शेयर करके लोगों को इस नए फीचर से संबंधित जानकारी दी जा रही है।

नगरीय निकाय चुनाव टलें, एक साल और रीवा नगर निगम को मिलेगी ‘पुरानी ममता’

देश-प्रदेश में इतने यूजर

वॉट्सएप बीटा अपडेट के मुताबिक, कंपनी जल्द ही अपने दो अरब यूजर्स के लिए एक ऑडियो या वीडियो ग्रुप कॉल में प्रतिभागियों की सीमा का विस्तार करने जा रही है, जिसमें भारत के 40 करोड़ से अधिक लोग भी शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 52 फीसदी आबादी एंड्रॉयड फोन इस्तमाल करते हैं, इन कुल एंड्रॉयड यूजर्स में से करीब 80 फीसदी यूजर्स ने वॉट्सएप मेसेंजर इंस्टॉल किया है। ऐसे में मध्य प्रदेश समेत देशभर के सभी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए ग्रुप चैटिंग के इस खास फीचर्स को लेकर काफी उत्साह है।

Business: Facebook ने Reliance Jio की 9.9 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी

इस तरह उठाएं फायदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेब बीटा इंफो ने ट्वीट में कहा कि, 'वॉट्सऐप आईओएस और एंड्रॉएड बीटा यूजर्स के लिए ग्रुप कॉल में प्रतिभागियों की नई सीमा को शुरू करने जा रहा है। नई सीमा है, ग्रुप कॉल में आठ प्रतिभागी।' इसके लिए यूजर को सिर्फ टेस्टफ्लाइट से 2.20.50.25 आईओएस बीटा अपडेट करने की जरूरत है, वहीं गूगल प्ले स्टोर से 2.20.133 बीटा इंस्टॉल करके भी अपडेट वॉट्सऐप मेसेंजर का लाभ भी उठाया जा सकता है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story