Jio का जबरजस्त प्लान, 1 साल के लिए मिलेगा Disney+ Hotstar VIP की सब्सक्रिप्शन और....

WhatsApp पर वायरल हो रहा Jio Holi Offer में 555 रुपए वाले फ्री रिचार्ज का मैसेज

टेक एंड गैजेट्स

Holi पर वैसे तो हर जगह कुछ ना कुछ ऑफर्स आते रहते हैं और पिछले कुछ दिनों में Jio, Airtel और Vodafone Idea कंपनियों ने अपने कुछ नए रिचार्ज पेश किए हैं। Reliance Jio ने भी ऐसा ही एक 555 रुपए का रिचार्ज पेश किया था जिसमें यूजर को लंबी वैधता के साथ ही डेटा भी मिलता है। इसी 555 रुपए के फ्री रिचार्ज वाला एक मैसेज इन दिनों लोगों तक पहुंच रहा है। इस मैसेज में यूजर्स को कहा जा रहा है कि उसे इस होली पर Jio की तरफ से 555 रुपए का रिचार्ज बिलुकल फ्री दिया जाता है। इस रिचार्ज को पाने के लिए यूजर के पास केवल Holi यानी 10 मार्च तक का वक्त है।

यह मैसेज इन दिनों WhatsApp पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैसेज को Jio Holi offer के नाम परे भेजा जा रहा है। इसमें लिखा है,

‘JIO होली OFFER

JIO INDIA

जिओ अपने 3 साल पुरे होने की खुशी में और होली के शुभ अवसर पर जिओ अपने सभी यूजर को दे रहा है 555 का रिचार्ज फ्री में’

इसके साथ ही नीचे एक लिंक दी गई है जिसे क्लिक करने पर फ्री रिचार्ज मिलने का दावा किया गया है। इसके बाद लिखा है , ‘कृपया ध्यान दे: यह ऑफर केवल 10 मार्च तक मान्य है! इसलिए जल्द अपना फ्री रिचार्ज करे। नोट आप अपने परिवार के किसी सदस्य का रिचार्ज कर सकते हैं।

यह है इस मैसेज की सच्चाई

दरअसल, यह Jio द्वारा भेजा गया मैसेज नहीं है और ना ही Jio ने इस तरह का कोई होली ऑफर निकाला है। यह पूरी तरह से फर्जी मैसेज है और इस पर भरोसा करना आपके लिए घातक साबित हो सकता है। असल में इस तरह के मैसेज हैकर्स द्वारा भेजे जाते हैं जिसमें एक लिंक दी गई होती है। इस लिंक को क्लिक करते ही सबसे पहले तो यह मैसेज आपके सारे कॉन्टेक्ट्स को एक्सेस करते हुए उन्हें यह मैसेज भेज देता है और फिर इसी तरह आपकी पर्सनल डिटेल्स चुरा लेता है। कई बार इस तरह की लिंक पर क्लिक करने के कारण आपके बैंक खाते में जमा पैसे पलक झपकते ही लुटेरों के खाते में पहुंच जाते हैं। इसलिए इस तरह के मैसेज पर भरोसा ना करें क्योंकि यह आपके लिए घातक साबित हो सकता है।