2020/NAAM_KE_PAHLE_AKSHAR.jpg

A, S, D, B अक्षर से शुरू होता है आपका नाम तो पढ़ ले ये खबर

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
22 Apr 2021

A, S, D, B अक्षर से शुरू होता है आपका नाम तो पढ़ ले ये खबर 

रीति-रिवाजो में नामकरण को लेकर प्रथा सदियों से चली आई है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ नाम के बारे में बताने जा रहे है. बता दे की पुरुष हो या महिला उसके नाम के पहले अक्षर से उसके आने वाले समय और उसके नेचर के बारे में जाना जा सकता है. जिन लोगो का नाम A, S, D, B अक्षर से शुरू होता है आज हम उनके बारे में पूरी विस्तृत जानकारी देने जा रहे है. 

A अक्षर से शुरू होने वाले नाम 

A अक्षर वाले नाम से शुरू होने वाले लड़के-लड़किया बहुत ही कोमल स्वभाव के होते है. ये बहुत ही सीधे-सादे होते है. न ये किसी को धोखा देते है और न ही इन्हे धोखेबाज इन्हे पसंद नहीं है. खासतौर पर देखा जाता है की ये बिलकुल भी रोमांटिक नहीं होते है. इन्हे सफलता देरी से मिलती है.  A अक्षर नाम वाले गुड लुकिंग होते है और इन्हे सुंदर लोग बहुत पसंद होते है. अपनी मेहनत से ये सफलता तो पाते है लेकिन अड़चन आने के कारण इनका मन अशांत रहने लगता है. 

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम 

यदि आपका नाम अंग्रेजी के 'S' अक्षर से शुरू होता है तो आप शक्तिशाली होने के साथ-साथ चारो जगत के मालिक बनते है. इन नाम वालो को हराना आसान नहीं होता है. ये दिमाग से तेज और बुद्धि का हमेशा इस्तेमाल करते है. अपनी बातो और शरीर की बनावट से ये सामने वालो को अपने वश में कर लेते है. इनके आलोचक भी बहुत ज्यादा होते है. ये अपनी चीज़ो को छुपा कर रखते है. अपने प्यार को किसी का न होने देने के कारण ये शक्की मिजाज के भी होते है. S नाम वाले 'सेक्स' के लिए हमेशा उतावले रहते है. और इन्हे सेक्स के बारे में बात करना पसंद होता है. इनके अंदर बहुत ज्यादा गुस्सा होता है जिसे कण्ट्रोल करना बहुत ही मुश्किल होता है. ये खुद की मेहनत से पैसा कमाना पसंद करते है.

D अक्षर से शुरू होने वाले नाम 

यदि आपका नाम D अक्षर से शुरू होता है तो बता दे की ये हर चीज़ को हर कीमत में पाना चाहते है इसके लिए चाहे जो भी करना पड़े. ये अपने काम को लेकर हमेशा ईमानदार रहते है. साथ ही ये अपने परिवार और दोस्तों के प्रति कुर्बान रहते है। इन नाम के लोगो को मंजिल के प्रति ऐसी भूख रहती है की वो उसके लिए कुछ भी कर सकते है. ये घमंडी प्रकृति के होते है. 

Astrology : इन राशियों के व्यक्ति होते हैं बेहद ईमानदार, कर सकते है आंख मूंदकर भरोसा

B अक्षर से शुरू होने वाले नाम 

ये नाम के लोग घमंडी प्रवित के होते है. अपने बड़बोलेपन के कारण ये हमेशा आलोचना का कारण बन जाते है. ये ज्यादा दोस्त बनाना पसंद नहीं करते है. लेकिन जब कोई बन जाएं तो उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते है. ये काफी हिम्मती होते है और अपने दम पर ये किसी से भी लड़ाई मोल लेते है. हांलाकि B अक्षर वाले काफी रोमांटिक होते है, उन्हें सेक्स लाइफ पर भी काफी भरोसा होता है। अक्सर इस नाम के लोग प्रेम विवाह करते हैं। इनके लिए बाहरी सौंदर्य काफी मायने रखते हैं। इनके लिए पैसा भी काफी महत्वपूर्ण होता है। ये लेन-देन भी बहुत करते हैं।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER