IPL_2021/SRH-vs-KKR/rcb-vs-kkr-winning-moment.jpg

RCB vs KKR IPL 2021 Live / सीजन के शुरुआत में पहली बार RCB की लगातार तीसरी जीत, कोलकाता की दूसरी हार

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
18 Apr 2021

RCB vs KKR IPL 2021 Live Cricket Update / IPL 2021 का दसवां मैच रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच चेन्नई में खेला जा रहा है. सीजन के शुरुआत में RCB की लगातार तीसरी जीत है, कोहली के शेरो ने बंगाली शेरों को हरा दिया है. 

इस मैच में टॉस जीतकर RCB ने पहली बल्लेबाजी चुनी है और 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए हैं. जबाव में कोलकाता 8 विकेट खोकर 20 ओवर में 166 रन ही बना पाई हैं.

विकेट पतन 

पहला विकेट : ओपनिंग करने आएं शुभमन गिल 9 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 

दूसरा विकेट : KKR के 57 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी भी आउट हो गए. उन्होंने 20 गेंदों में 25 रन बनाएं. 

तीसरा विकेट : 66 रन में तीसरा विकेट केकेआर ने खो दिया. ओपनिंग करने आएं नितीश राणा 18 रन बनाकर चहल के शिकार हो गए.

मैक्सवेल और डिविलियर्स का अर्धशतक 

इस मैच में ओपनिंग करने उतरें RCB के कप्तान विराट कोहली कुछ ख़ास नहीं कर पाएं. उन्होंने महज 5 रन बनाकर चक्रवर्ती राहुल त्रिपाठी को कैच दे दिया. इसके बाद 9 रन में RCB ने अपना दूसरा विकेट भी गवां दिया. एक रन बनाकर रजत पाटीदार भी वरुण चक्रवर्ती का शिकार हो गए. इसके बाद देवदत्त पडीक्कल और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी सम्हाली. दोनों के बीच 86 रनों की साझेदारी हुई और मैक्सवेल का अर्धशतक. मैक्सवेल ने 49 गेंदों में तूफानी 78 रन बनाएं जबकि डिविलियर्स ने नाबाद 34 गेंद में 76 रन की पारी खेल टीम को एक बड़े लक्ष्य तक पहुंचा दिया. 

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स

बेंगलुरु ने आज के मैच में सिर्फ 3 विदेशी प्लेयर्स को मौका दिया. इसमें ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स और काइल जेमिसन शामिल हैं. जबकि, कोलकाता में कप्तान मोर्गन के अलावा आंद्रे रसेल, पैट कमिंस और शाकिब अल हसन शामिल हैं. विराट ने टीम में 1 बदलाव किया है. डैनियल क्रिश्चियन की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया. जबकि, KKR ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है.

दोनों टीम

कोलकाता: नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ओएन मोर्गन, शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

बेंगलुरु: विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

SIGN UP FOR A NEWSLETTER