खेल

IPL 2021 : CSK के कप्तान MS Dhoni को डबल झटका, पहले Delhi Capitals से हारे, फिर मैच के बाद इतने लाख का लगा जुर्माना

IPL 2021 : CSK के कप्तान MS Dhoni को डबल झटका, पहले Delhi Capitals से हारे, फिर मैच के बाद इतने लाख का लगा जुर्माना
x
IPL 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हुई। शनिवार को दूसरा मैच Mumbai (मुंबई) के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच यह मुकाबला हुआ था। जिसमे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत हासिल की। और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की CSK बुरी तरह हार गई।

IPL 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हुई। शनिवार को दूसरा मैच Mumbai (मुंबई) के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच यह मुकाबला हुआ था। जिसमे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत हासिल की। और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की CSK बुरी तरह हार गई।

यह भी पढ़े : 10 हजार रूपए के अंदर ये Smartphone मचा रहे धमाल, आप भी न करे मिस तुरंत करे खरीददारी

मैच के बाद धोनी पर लगा 12 लाख का जुर्माना

मैच हारने के बाद MS Dhoni की टीम को दोहरा झटका सहना पड़ा। जानकारी के मुताबिक धीमे ओवर रेट (Low Over Rate) के चलते CSK के कप्तान धोनी के ऊपर 12 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है। टीम के बॉलर्स सही टाइम पर अपना ओवर नहीं दाल पाए जिसका खामियाजा दिग्गज खिलाडी और CSK के कप्तान MS Dhoni को भुगतना पड़ा। चिन्नई की टीम के फैंस ने ऐसा कभी नहीं सोचा होगा की CSK की IPL 2021 शुरुआत ऐसी होगी।

क्या है IPL 2021 के नए नियम / IPL 2021 New Rules ?

प्रत्येक पारी के 20वें ओवर को 90 मिनट (90 Minutes) में खत्म करना होगा। हर 1 घंटे में एवरेज 14.1 Over होंगे फेंकने, जिसमे टाइम-आउट शामिल नहीं होगा
हर मैच के लिए 85 मिनट और पांच मिनट टाइम-आउट (Time-Out)

जानकारी के मुताबिक IPL 2021 Season में सॉफ्ट सिग्नल और शॉर्ट रन(Short-run) के नियमों पर भी बड़े बदलाव किए गए हैं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story