खेल

Ind Vs Eng 4th Test / पहले दिन ही सिमट गई इंग्लैंड की पारी, भारत ने 205 रन पर समेटा, टीम इंडिया 181 रन से पीछे

Aaryan Dwivedi
4 March 2021 12:39 PM GMT
Ind Vs Eng 4th Test / पहले दिन ही सिमट गई इंग्लैंड की पारी, भारत ने 205 रन पर समेटा, टीम इंडिया 181 रन से पीछे
x
Ind Vs Eng 4th Test / भारतीय गेंदबाजों के सामने एक बार फिर इंग्लैंड टीम पूरी तरह से बिखर गई. चौथे टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड की पूरी टीम पवेलियन पर लौट गई. भारतीय गेंदबाजों ने 205 रनों के स्कोर पर टीम इंग्लैंड को समेट दिया. सबसे ख़ास बात तो यह रही है कि इंग्लैंड के 10 में से 8

Ind Vs Eng 4th Test / भारतीय गेंदबाजों के सामने एक बार फिर इंग्लैंड टीम पूरी तरह से बिखर गई. चौथे टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड की पूरी टीम पवेलियन पर लौट गई. भारतीय गेंदबाजों ने 205 रनों के स्कोर पर टीम इंग्लैंड को समेट दिया. सबसे ख़ास बात तो यह रही है कि इंग्लैंड के 10 में से 8 विकेट भारतीय टीम के स्पिनर्स के हाँथ खोए हैं. जवाब में इंडिया ने पहला विकेट खोते हुए अंतिम दिन की पारी ख़त्म होते हुए 24 रन बना लिए है. टीम इंडिया लक्ष्य से अभी 181 रन पीछे है. भारत की तरफ से ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले ही जेम्स एंडरसन की गेंद में LBW हो गए.

बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट (Ind Vs Eng 4th Test) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. फिलहाल, 4 टेस्ट की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. पहली पारी में इंग्लैंड ने 205 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें : भारतीय महिला क्रिकेट टीम में विंध्य की बेटी का चयन

अक्षर ने 4 और अश्विन ने 3 विकेट चटकाएं

भारतीय टीम के कप्तान कोहली शुरुआत के 5 ओवरों में तेज गेंदबाजों को गेंद थमाई थी, इसके बाद 6वां ओवर अक्षर पटेल को दिया गया. कप्तान का यह निर्णय सफल रहा. अक्षर ने दूसरी ही गेंद में ओपनर डॉम सिबली को क्लीन बोल्ड किया. सिबली 2 रन ही बना सके. अपने अगले ओवर में अक्षर ने जैक क्राउली (9) को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट कराया. इस तरह से अक्षर ने इंग्लैंड पर दबाव बनाए रखा. अक्षर ने डैन लॉरेंस और डॉम बेस को भी चलता किया. इंग्लैंड की पहली पारी में अक्षर ने 4 विकेट चटका दिए साथ ही आर. अश्विन ने भी तीन विकेट लिए हैं. अश्विन ने ओली पोप, बेन फोक्स और जैक लीच को आउट किया. एक विकेट वॉशिंगटन सुंदर को मिला. उन्होंने उन्होंने बेन स्टोक्स को LBW किया. स्टोक्स ने टेस्ट करियर की 24वीं फिफ्टी लगाई.

ये हैं दोनों टीमें:

इंडिया:

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड:

डॉम सिबली, जैक क्राउली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैन लॉरेंस, डॉम बेस, जैक लीच और जेम्स एंडरसन.

यहाँ क्लिक कर हमारे फेसबुक से जुड़ें

Next Story