खेल

Cricket News : भारत का एक ऐसा बल्लेबाज जो कभी नहीं हुआ जीरो में आउट

Cricket News : भारत का एक ऐसा बल्लेबाज जो कभी नहीं हुआ जीरो में आउट
x
Cricket News : भारत का एक ऐसा बल्लेबाज को कभी नहीं हुआ जीरो में आउट Cricket News : भारतीय टीम के दायें हाथ के पूर्व बल्लेबाज और गेंदबाज रहे यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था. आपको बता दे की यशपाल शर्मा एक ऐसे क्रिकेटर थे जो कभी भी जीरो में नहीं आउट हुए. 

Cricket News : भारतीय टीम के दायें हाथ के पूर्व बल्लेबाज और गेंदबाज रहे यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था. आपको बता दे की यशपाल शर्मा एक ऐसे क्रिकेटर थे जो कभी भी जीरो में नहीं आउट हुए.

बता दे की 1983 में हुए वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत के लिए यशपाल शर्मा का भारी योगदान रहा था. योगदान के बावजूद इनका नाम न के बराबर था.

यशपाल शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 37 टेस्ट और 42 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। कुछ साधारण प्रदर्शनों के बाद, शर्मा को 1983 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया था। शुरुआती मैच में उन्होंने 89 रन बनाए और भारत ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को विश्व कप मैच में हराने में कायमाबी हासिल की।

ऐसा रहा करियर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यशपाल शर्मा ने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 37 टेस्ट और 42 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें क्रमशः टेस्ट में 33.45 की औसत से 1606 और 28.48 की औसत से 883 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 2 शतक बनाए और वनडे में 4 अर्धशतक बनाए थे।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story