धोनी का खेल देखने के लिए खाना भी छोड़ दिया था इस अफगानी स्टार ने1 min read

Sports

मुंबई। महेंद्रसिंह धोनी के फैंस की कमी नहीं हैं, भारत ही नहीं वरन दुनियाभर में उनके चाहने वाले लाखों-करोड़ों हैं। भारत के बाहर विदेशी टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी भी धोनी के मुरीद है। ऐसा ही एक नाम अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद का है।

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी के खेल के शहजाद दीवाने हैं और उन्होंने तो माही के हेलीकॉप्टर शॉट को लगाने की कोशिश भी की है। विशालकाय व्यक्तित्व के मालिक शहजाद को खाना और सोना बेहद पसंद है। क्रिकबज के अनुसार शहजाद ने कहा, मैं दो बातों को छोड़ नहीं सकता हूं। सोना मुझे बहुत ज्यादा पसंद है और इसी तरह मैं खाने का भी बेहद शौकीन हूं। लेकिन जब धोनी क्रीज पर हो तो मैं टेलीविजन के सामने चिपककर बैठ जाता हूं। मैं तो धोनी को खेलते हुए देखने के लिए खाना और सोना भी छोड़ चुका हूं।

उन्होंने बताया, एक बार वेस्टइंडीज में भारत किसी फाइनल में खेल रहा था। धोनी क्रीज पर थे और भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। उस वक्त रमजान चल रहा था और इफ्तार के लिए अंतिम 3-4 मिनट बचे थे। धोनी अनफिट होने की वजह से पिछले कुछ मैच नहीं खेल पाए थे, इसलिए मैंने अल्लाह से प्रार्थना की कि भारत यह मैच जीत जाए और ‍धोनी ने भारत को जीत दिलवा दी। मैंने प्रार्थना की और उस दिन खाने में कुछ देरी की। इसी तरह धोनी के लिए मैं अपनी नींद भी टाल सकता हूं।

धोनी के साथ अच्छे संबंध

इस तूफानी अफगानी बल्लेबाज ने कहाक कि उनके धोनी के साथ अच्छे संबंध है। उन्होंने कहा, मैं तीन-चार बार भारत के खिलाफ खेला। मैच खत्म होने के बाद मैं उनके रूम में पहुंच जाता हूं और कई घंटों तक बात किया करता हूं। वो मुझसे अफगानिस्तान की हालत के बारे में जानकारी लेते हैं और हम विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के बारे में घंटों बात किया करते हैं। उनसे मोबाइल पर बात करना मुश्किल है, लेकिन यदि आप उनके कमरे में जाओ तो घंटों तक बात कर सकते हो।


Facebook Comments