ऐसा क्या हुआ था कि, शाहरुख खान ने 'सौरव गांगुली' के साथ किया था दुर्व्यवहार, और फिर निकल दिया था टीम से

ऐसा क्या हुआ था कि, शाहरुख खान ने ‘सौरव गांगुली’ के साथ किया था दुर्व्यवहार, और फिर निकल दिया था टीम से

खेल

ऐसा क्या हुआ था कि, शाहरुख खान ने ‘सौरव गांगुली’ के साथ किया था दुर्व्यवहार, और फिर निकल दिया था टीम से

सौरव गांगुली का कार्यकाल कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ विवादास्पद रहा। उद्घाटन सत्र में उन्हें KKR का कप्तान बनाया गया, लेकिन KKR टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी। फिर 2009 में, उन्हें कप्तान के पद से हटा दिया गया और 2011 की नीलामी से पहले, उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में भी हटा दिया गया। फिर 2011 में वह अनसोल्ड हो गए जिसके बाद वह अब तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के स्थान पर पुणे वॉरियर्स इंडिया (PWI) में शामिल हो गए। केकेआर के साथ गांगुली के कार्यकाल के लगभग एक दशक बाद, अनुभवी गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने टीम के मालिक शाहरुख खान को ‘दादा’ के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए फटकार लगाई।

कप्तान की क्या भूमिका है टीम में यह सिखाया गांगुली ने 

गांगुली ने हमें दिखाया कि कप्तान की क्या भूमिका है भट्टाचार्य आईपीएल के बहुत बड़े प्रशंसक नहीं हैं और यह मानते हैं कि यह एक भारतीय मामला होना चाहिए जहां उनका मानना ​​है कि विदेशी खिलाड़ी सुर्खियों में छा जाते हैं। उन्होंने कहा, ”मैं आईपीएल देखने में अपना समय बर्बाद नहीं करता। बल्कि मैं सीधा क्रिकेट खेलूंगा। यह मेरे लिए और अधिक मनोरंजक है” 61 वर्षीय भट्टाचार्य को स्पोर्ट्सकीडा के साथ बातचीत में यह कहा।

शाहरुख ने KKR बनाई, फिर हटा दिया

बॉलीवुड में केकेआर टीम के मालिक के साथ काम कर चुके भट्टाचार्य ने कहा कि तब गांगुली का मनोबल गिरा था। अभिजीत ने ग्रेग चैपल और किरण मोर को भी आड़े हाथों लेने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। गांगुली-चैपल गाथा एक खुला रहस्य है और यह भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे काले अध्यायों में से एक है। उन्होंने कहा, ”शाहरुख खान ने केकेआर बनाई और फिर सौरव गांगुली को हटा दिया। ऐसा लग रहा था कि वह केवल ऐसा करने के लिए आया था। सौरव गांगुली ने हमें दिखाया कि क्रिकेट में एक कप्तान की क्या भूमिका है, लेकिन फिर ग्रेग चैपल और किरण मोरे की पसंद ने उन्हें ध्वस्त कर दिया। इसके बाद, शाहरुख खान ने कहा कि उसे हटाओ और दूसरे आदमी का चुनाव करो। इसलिए, उसे इतना गलत ठहराना गलत था।”

BCCI के अध्यक्ष है गांगुली 

अब गांगुली है BCCI के अध्यक्ष अपने आईपीएल करियर में गांगुली ने 59 मैच खेले जहां उन्होंने 25.45 की औसत से 1,349 रन बनाए। उन्होंने आखिरी बार टूर्नामेंट में 2012 में पुणे के एमसीए स्टेडियम में ही नाइट्स के खिलाफ मैच खेला था। वर्तमान समय में, वह बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं और भारतीय क्रिकेट के विकास के लिए उनके अथक प्रयासों के लिए उनकी सराहना की गई है।

जब श्रीदेवी और जया प्रदा दोनों हीरोइनों ने किया कुछ ऐसा काम, जिससे परेशान होकर राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने सबक सिखाने का लिया निर्णय, फिर….

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments