राष्ट्रीय

Ronaldo की एक और उपलब्धि, 100 इंटरनेशनल गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
Ronaldo की एक और उपलब्धि, 100 इंटरनेशनल गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर
x
फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने 10 महीने के लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को अपना 100वां इंटरनेशनल गोल पूरा कर लिया है. उन्ह

फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने 10 महीने के लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को अपना 100वां इंटरनेशनल गोल पूरा कर लिया है. उन्होंने यह उपलब्धि नेशंस कप में स्वीडन के खिलाफ हासिल की. यह मैच पुर्तगाल ने 2-0 जीता. दोनों गोल रोनाल्डो ने 45वें और 72वें मिनट में किए. पुर्तगाल का अगला मैच 10 अक्टूबर को फ्रांस से होगा.

Ronaldo 165 मैच में 101 इंटरनेशनल गोल के साथ दुनिया के दूसरे और यूरोप के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस लिस्ट में ईरान के अली देई 149 मैच में सबसे ज्यादा 109 इंटरनेशनल गोल के साथ टॉप पर काबिज हैं.

IPL 2020: 19 सितंबर को इन दो टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

चोट के कारण लीग का पहला मैच नहीं खेल सके थे

इससे पहले पैर के अंगूठे में चोट के कारण क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) नेशंस लीग में क्रोएशिया के खिलाफ मैच नहीं खेल सके थे. इससे पहले उन्होंने अपना पिछला मैच 17 नवंबर को यूरो कप के क्वालिफाइंग मैच में लक्समबर्ग के खिलाफ खेला था.

फ्री किक के जरिए रोनाल्डो ने 100वां गोल पूरा किया

रोनाल्डो ने स्वीडन के खिलाफ मैच में ब्रेक से पहले फ्री किक को गोल में तब्दील कर अपना और टीम का खाता खोला. इसके साथ ही उन्होंने अपना 100वां भी गोल पूरा किया. वहीं उन्होंने मैच के 73वें मिनट में पेनाल्टी एरिया से गोल मारकर दूसरा गोल किया.

अगला टारगेट 109 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ना है: रोनाल्डो

रोनाल्डो ने कहा, ‘‘मैं 100 गोल का टारगेट हासिल करने में सफल रहा. अब मेरा लक्ष्य 109 गोल के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ना है, जो ईरान के अली देई के नाम दर्ज है. मैं स्टेप बाई स्टेप अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा हूं. मैं जुनूनी नहीं हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि रिकॉर्ड नेचुरल तरीके से आते हैं.’’

IPL 2020: CSK में रैना की वापसी का फैसला अब इस दिग्गज खिलाडी के ऊपर

यूरोप में नवंबर के बाद कोई इंटरनेशनल मैच नहीं हुए

यूरोप में कोरोना के कारण पिछले नंवबर के बाद कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं हुए हैं. हालांकि ला लिगा, चैम्पियंस लीग और यूरोपा लीग खेले गए हैं. वहीं, 2020 यूरोपा फुटबॉल लीग को भी अगले साल के लिए रद्द कर दिया गया है.

रोनाल्डो ने 2004 में डेब्यू किया था

रोनाल्डो ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच ग्रीस के खिलाफ 12 जून 2004 को खेला था. इसमें अपना पहला इंटरनेशनल गोल किया था. जबकि अली देई ने अपने देश के लिए पहला इंटरनेशनल मैच 25 जून 1993 को ताइपे के खिलाफ खेला था. अली ने पहले ही मैच में 3 गोल किए थे. उन्होंने टीम को 6-0 से जीत दिलाई थी. जबकि उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच 1 मार्च 2006 को कोस्टा रिका के खिलाफ खेला था.

भारत के सुनील छेत्री 10वें नंबर पर

सबसे ज्यादा इंटरनेशन गोल के मामले में भारत के सुनील छेत्री 10वें नंबर पर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 115 मैच में 72 गोल दागे हैं. इस मामले में वे अर्जेंटीना के लियोनल मेसी से काफी आगे हैं. मेसी इस लिस्ट में 70 गोल के साथ 17वें नंबर पर हैं. इसके लिए उन्होंने 138 मैच खेले हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस Kim Sharma के दीवाने थे क्रिकेटर Yuvraj, फिर युवराज ने दिया धोखा तो 3 बच्चो के पिता से कर ली…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook
, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story