खेल

क्रिकेट की दुनिया के 5 बड़े स्टार, जो फंस चुके हैं सेक्स स्कैंडल में, जाने कौन है ये स्टार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
क्रिकेट की दुनिया के 5 बड़े स्टार, जो फंस चुके हैं सेक्स स्कैंडल में, जाने कौन है ये स्टार
x
क्रिकेट की दुनिया के 5 बड़े स्टार, जो फंस चुके हैं सेक्स स्कैंडल में, जाने कौन है ये स्टार क्रिकेट के इतिहास में अब तक कई महान खिलाड़ी हो

क्रिकेट की दुनिया के 5 बड़े स्टार, जो फंस चुके हैं सेक्स स्कैंडल में, जाने कौन है ये स्टार

क्रिकेट के इतिहास में अब तक कई महान खिलाड़ी हो चुके हैं जिन्होंने मैदान पर अपने प्रदर्शन से फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई है. वहीं कुछ क्रिकेटर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने मैदान पर तो खूब नाम कमाया है, लेकिन अपनी कुछ गलत हरकतों की वजह से ये क्रिकेटर्स बदनाम भी हुए हैं. जी हां, कुछ खिलाड़ियों की जिंदगी में सेक्स स्कैंडल एक ऐसा बदनुमा दाग बनकर आया कि उसे मिटाना बेहद मुश्किल हो गया. ऐसे गंभीर आरोपों की वजह से इन खिलाड़ियों को अपने करियर में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ गया था. तो चलिए आज की इस खास पेशकश में हम आपको क्रिकेट की दुनिया के कुछ ऐसे ही खिलाड़यों से रूबरू करवाएंगे जिन पर सेक्स स्कैंडल में लिप्त होने का दाग लग चुका है.

पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन

सबसे पहले बात करते हैं इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन की, जिनका नाम सेक्स स्कैंडल में आ चुका है. दरअसल, साल 2005 में एक प्लेबॉय मॉडल ने पीटरसन पर सेक्स एडिक्ट होने का गंभीर आरोप लगाया था. उस वक्त उस मॉडल की बात अखबारों की हेडलाइन बन गई थी.

शाहिद अफरीदी

इस लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का नाम भी शामिल है. अफरीदी साल 2000 में सिंगापुर में एक टूर्नामेंट के वक्त अपने होटल के कमरे में कुछ लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हालत में मिले थे. उस वक्त अफरीदी को लेकर मीडिया में खूब चर्चा हुई थी. इतना ही नहीं इस किस्से के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफरीदी को कुछ मैचों के लिए बैन भी कर दिया था.

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल भी इस मामले में खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं. आपको बता दें कि साल 2012 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान गेल को अपने होटल के कमरे में 3 लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हालत में पाया गया था, जिसके बाद उन तीनों लड़कियों को अरेस्ट कर लिया गया था.

शेन वॉर्न

साल 2000 में एक ब्रिटिश नर्स ने शेन वॉर्न पर आरोप लगाया था कि वॉर्न उनके साथ जबरदस्ती संबध बनाना चाहते थे. इसके अलावा उस नर्स ने ये भी बताया था कि वॉर्न उन्हें बहुत ही गंदे वॉइज मैसेज भेजते थे और फोन करके गंदी बातें किया करते थे. इस घटना के बाद वॉर्न को टीम की उप-कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ गया था. हालांकि इसके कुछ सालों के बाद यानि साल 2006 में शेन वॉर्न का नाम एक बार फिर सेक्स स्कैंडल में आया था. खबरों की मानें तो उस साल दो मैग्जीन मॉडल्स के साथ वॉर्न ने जबरदस्ती संबंध बनाए थे. ये किस्सा इतना चर्चा में रहा था कि उनकी पत्नी सिमोन ने उनसे तलाक ले लिया था.

माइक गेटिंग

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज माइक गेटिंग का नाम भी इस बदनाम लिस्ट में शामिल है. 2 ब्रिटिश अखबारों ने गेटिंग पर वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टेस्ट सीरिज के दौरान अपने कमरे में एक बारगर्ल के साथ संबंध बनाने का आरोप लगाया था. हालांकि गेटिंग ने इन आरोपों को निराधार बताया था लेकिन इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

वोडा आइडिया के CEO का बड़ा बयान- बाजार में टिकना है मुश्किल, 2G सेवाओं को बंद करना सही नहीं

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी

जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story