शाहरुख पर शोएब अख्तर ने लगाया था गंभीर आरोप, सचिन और द्रविड़ को लेकर की थी बदतमीजी

शाहरुख पर शोएब अख्तर ने लगाया था गंभीर आरोप, सचिन और द्रविड़ को लेकर की थी बदतमीजी

खेल

शाहरुख पर शोएब अख्तर ने लगाया था गंभीर आरोप, सचिन और द्रविड़ को लेकर की थी बदतमीजी

 भारतीय क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी का लोहा पूरी दुनिया मान चुकी है. उन्होंने अपने करियर में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए हैं, जिनकी बराबरी करना बड़े -बड़े दिग्गजों के बस की बात नहीं है. राहुल और सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की हैं, बावजूद इसके पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के लिए ये दोनों महान क्रिकेटर मैच विनर नहीं थे.

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘कंट्रोवर्शियली योअर्स’ में इस बात का जिक्र किया था. हालांकि उनकी इस बात की हर तरफ आलोचना हुई थी और फैंस ने उनकी इस हरकत को बचकाना बताया था.

आपको बता दें कि शोएब अख्तर ने अपनी बायोग्राफी में ये दावा किया है कि फैसलाबाद की पिच पर भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर उनकी तेज गेंदबाजी से डर गए थे. इसके अलावा तेंदुलकर और द्रविड़ दोनों को ही शोएब ने मैच विनर कहने से इनकार कर दिया था. उनका मानना है कि सचिन और द्रविड़ मैच को खत्म करने की कला जानते ही नहीं थे. अख्तर के मुताबिक सिर्फ विवियन रिचर्ड्स, रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा जैसे कुछ ही महान बल्लेबाजों को मैच विनर कहा जा सकता है.

अमिताभ बच्चन, ब्लॉग पर बोले- ‘ठोक दो साले को’ जानिए किस पर भड़के

अपनी ऑटोबायोग्राफी में शोएब अख्तर ने लिखा था, ‘जब मैंने शुरुआत में सचिन तेंदुलकर के लिए गेंदबाजी की तो मुझे उनमें एक मैच विनर दिखाई दिया. फिर एक मैच में मैंने सचिन को तेज गेंद फेंकी जिसे उन्होंने टच भी नहीं किया, ये देखकर मैं काफी हैरान हुआ था. फैसलाबाद की स्लो पिच पर सचिन मुझसे डर रहे थे. अगले मैच में मैंने सचिन के सिर पर बॉल मारी जिसके बाद वो रन ही नहीं बना पाए.’

सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के अलावा शोएब अख्तर ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. शोएब ने इस बारे में अपनी किताब में लिखा था, ‘आईपीएल में मैं अपनी फीस से खुश नहीं था, जब मैंने शाहरुख से बात की तो उन्होंने मना कर दिया, उस वक्त मुझे ललित मोदी और शाहरुख की बात नहीं सुननी चाहिए थी.’

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments