Match Fixing : क्रिकेट के 3 खिलाड़ियों की जांच शुरू, मचा हड़कंप

Match Fixing : क्रिकेट के 3 खिलाड़ियों की जांच शुरू, मचा हड़कंप

खेल

Match Fixing : क्रिकेट के 3 खिलाड़ियों की जांच शुरू, मचा हड़कंप

कोलंबो : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) मैच फिक्सिंग (Match Fixing) में संलिप्तता को लेकर श्रीलंका के तीन क्रिकेटरों की जांच कर रही है। इसकी जानकारी श्रीलंका के खेल मंत्री (Sports Minister Of Sri Lanka) दुलास अलहैपरुमा (Dullas Alahapperuma) ने दी। देश की मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आइसीसी मैच फिक्सिंग में संलिप्तता को लेकर कम से कम तीन श्रीलंकाई क्रिकेटरों की जांच कर रही है। हालांकि खेल मंत्री ने यह नहीं बताया कि ये तीनों खिलाड़ी वर्तमान में खेल रहे हैं या फिर पूर्व खिलाड़ी हैं।

BIG NEWS: 2022 तक टल सकता है T-20 वर्ल्ड कप, मीटिंग में…

बोर्ड ने किया स्पष्ट, मौजूदा खिलाड़ी नहीं शामिल

श्रीलंका के खेल मंत्री ने कहा कि उन्हें यह देखकर अफसोस हो रहा है कि खेल अनुशासन और खिलाड़ियों के चरित्र में कमी आई है। खेल मंत्री के इस बयान के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि वर्तमान समय में श्रीलंका टीम (Sri Lanka Cricket Team) में खेल रहा कोई भी खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में शामिल नहीं है। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बताया कि आईसीसी मौजूदा समय के किसी क्रिकेटर की जांच नहीं कर रहा है।

SAI ने 2,749 खेलो इंडिया एथलीटों को 8.25 करोड़ रुपये जारी किए

श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, तीन पूर्व खिलाड़ियों की हो रही है जांच

श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि पूरी दृढ़ता से उनका यह मानना है कि खेल मंत्री ने मैच फिक्सिंग में आईसीसी की ओर से की जा रही जिस जांच का जिक्र क्रिया है, वह श्रीलंका के तीन पूर्व क्रिकेटरों के बारे में हैं। बोर्ड ने कहा कि खेल मंत्री ने अपने बयान में जिस ओर इशारा किया है, वह आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की ओर से तीन पूर्व खिलाड़ियों के खिलाफ शुरू की गई जांच के बारे में है, न कि वर्तमान राष्ट्रीय खिलाड़ियों के बारे में।

Sachin Tendulkar या Virat Kohli, कौन है Best Cricketer? Gautam Gambhir ने ले लिया इनका नाम…

शेहान से थीं उम्मीदें

श्रीलंका के उभरते तेज गेंदबाज शेहान मदुशनका को पिछले हफ्ते श्रीलंकाई पुलिस ने हेरोइन रखने के आरोप में हिरासत में लिया था। इसके बाद, श्रीलंका क्रिकेट ने उनका अनुबंध निलंबित कर दिया है। इस पर टिप्पणी करते हुए खेल मंत्री अलहैपरुमा ने कहा कि यह दुखद है। देश ने मदुशनका से बहुत ज्यादा उम्मीदें लगा रखी थी।

Irfan Pathan ने Mohammad Kaif की ली चुटकी, बोले- तो क्या हम चने बेच रहे थे, दादा को भी नहीं बख्शा

स्कूल स्तर पर काम करेगी सरकार

देश में क्रिकेट के गिरते स्तर से परेशान खेल मंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही स्कूल स्तर पर क्रिकेट के उत्थान के बारे में सोचेगी। उन्होंने कहा कि स्कूल स्तर पर क्रिकेट की गुणवत्ता प्रभावित हुई है और यह पता चला है कि स्कूल से अब उच्च स्तरीय प्रतिभा वाले खिलाड़ी नहीं निकल रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ हाल ही में हुई बैठक में महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, सनथ जयसूर्या जैसे श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटरों ने देश में क्रिकेट के उत्थान के लिए जमीनी स्तर पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही थी।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments