Sachin Tendulkar या Virat Kohli, कौन है बेहतर Cricketer? Gautam Gambhir ने लिया इनका नाम...

Sachin Tendulkar या Virat Kohli, कौन है Best Cricketer? Gautam Gambhir ने ले लिया इनका नाम…

खेल राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

Sachin or Virat, Who is Best ODI Cricketer : क्रिकेट की दुनिया में अक्सर लोग Sachin Tendulkar और Virat Kohli के बीच तुलना करते हैं। दोनों में से Best Cricketer कौन है? जब यही सवाल भारत के पूर्व Cricketer Gautam Gambhir से किया गया की दोनों में से Best ODI Cricketer कौन है तो उन्होंने बेझिझक Sachin Tendulkar का नाम ले लिया। गंभीर ने अपने इस चयन के पीछे की वजह भी बताई है।

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को वनडे क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) से ऊपर तरजीह दी। उन्होंने इसके लिए लंबे करियर और खेल के नियमों में बदलाव का हवाला दिया। तेंदुलकर ने 463 वनडे खेलकर 49 शतक समेत 18426 रन बनाये। उन्होंने 2013 में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था। दूसरी ओर विराट कोहली (Virat Kohli) ने 248 वनडे में 11867 रन बना लिये हैं जिनमें 43 शतक शामिल हैं।

पहली बार पाकिस्तान ने ‘पाक अधिकृत कश्मीर’ (PoK) को बताया भारत का हिस्सा

पूर्व ओपनर गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, ‘सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) क्योंकि उन्होंने एक सफेद गेंद से खेला जब सर्कल के भीतर चार फील्डर होते थे। अब पांच रहते हैं। मैं तेंदुलकर को चुनूंगा।’ आजकल वनडे क्रिकेट में दो सफेद गेंद ली जाती है जबकि तीन पावरप्ले होते हैं। भारत की विश्व कप 2011 में खिताबी जीत के सूत्रधारों में रहे गंभीर का मानना है कि नियमों में बदलाव का बल्लेबाजों को फायदा मिला।

आज के बल्लेबाजों को नियमों का फायदा मिला

उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन मेरा मानना है कि नियमों में बदलाव का भी बल्लेबाजों को फायदा मिला है।’’ गंभीर ने कहा, ‘‘नई पीढ़ी को दो नयी गेंद खेलने को मिल रही हैं। रिवर्स स्विंग नहीं है और ना ही ऊंगलियों की स्पिन । पचास ओवर तक पांच फील्डर अंदर रहते हैं जिससे बल्लेबाजी आसान हो गई है। उन्होंने कहा कि लंबे करियर को देखते हुए भी वो तेंदुलकर को चुनेंगे।

Airtel का ये धांसू Plan, प्रतिदिन मिलेगा 2GB डाटा, पढ़िए पूरी खबर

एक सैकड़ा ट्रेनों की Ticket Booking आज से शुरू, देखिए Train List

Indian Railway की बड़ी घोषणा, इस तारीख से चलेंगी Non-AC ट्रेनें, IRCTC पर होगी Ticket Booking

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments