Dhoni को लेकर मचा बवाल, चयनकर्ता बोले- टी-20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी की वापसी हो,हरभजन ने कहा...

MS Dhoni को बिना खेले ही लेना होगा संन्यास, अब शायद ही नीली जर्सी में दिखाई दें

खेल राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

MS Dhoni को बिना खेले ही लेना होगा संन्यास, अब शायद ही नीली जर्सी में दिखाई दें

हालात तो इस वक्त यही कह रहे हैं कि इस वैश्विक महामारी Coronavirus (COVID-19) के चलते IPL होना इस समय संभव नहीं है तो क्या अब ये मान लिया जाए कि MS Dhoni को बिना खेले ही संन्यास लेना पड़ सकता है, अब शायद ही कभी नीली जर्सी में दिखें। माही यानी महेंद्र सिंह धोनी, इसमें कोई दोराय नहीं है कि वे अपने Cricket Career के उस छोर पर खड़े हैं जहां अधिकाँश खिलाड़ी खेल को अलविदा कह देते हैं, लेकिन 2 World Cup भारत की झोली में डालने वाले माही के फैंस को शायद इस बात का इंतजार है कि वो एक बार फिर से नीली जर्सी में दिखें।

परीक्षा की घड़ी सबकी आती है, सबको इम्तेहान पास करना होता है, शायद वक्त भी धोनी का साथ नहीं दे रहा है क्योंकि जिस Indian Premiere League (IPL) के जरिए वो अपने बल्ले की ताकत दिखाकर टीम में वापसी के सपने देख रहे थे उसका फिलहाल होना तो तय नहीं है। 

3 माह गैस रिफिल फ्री, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, ऐसे ले सकेंगे योजना का लाभ…

भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं धोनी

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज व कमेंटेटेर आकाश चोपड़ा का इशारा भी कुछ ऐसा ही है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा से यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने साफ तौर पर कह दिया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से लंबे वक्त तब उनके दूर रहने का ये मतलब है कि उन्होंने अपने करयिर को लेकर फैसला कर लिया है।

MS Dhoni will have to retire without playing, now hardly appears in blue jersey
MS Dhoni, Photo Credit: Google

आकाश ने कहा कि धौनी ने अब तक अपने क्रिकेट भविष्य के बारे में किसी से कुछ नहीं कहा है, लेकिन उन्हें यानी आकाश को ऐसा लगता है कि वो भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं। धौनी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2019 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि विश्व कप सेमीफाइनल के बाद उन्होंने खुद को टीम के लिए उपलब्ध नहीं बताया और ऐसा संभव है कि वो अब भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि वो T-20 World Cup खेलने के लिए तब तक टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे जब तक कि वो बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली, टीम के कप्तान विराट कोहली व कोच रवि शास्त्री से बात ना करें। आकाश ने यहां तक कह दिया कि शायद धौनी ने ये भी मन बना लिया है कि उन्हें क्रिकेट को अलविदा कहने के लिए विदाई मैच की भी जरूरत नहीं है।

Facebook Comments