MS Dhoni Future: महेंद्रसिंह धोनी के भविष्य के बारे में गांगुली का बड़ा बयान

खेल

नई दिल्ली। MS Dhoni Future: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि महेंद्रसिंह धोनी ने अपने भविष्य की योजनाओं को लेकर कप्तान और सिलेक्टर्स से निश्चित रूप से बात की होगी।

धोनी इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट से अनिश्चिकालीन ब्रेक पर हैं जिसकी वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके भविष्य को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है। गांगुली ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम में कहा, मुझे पूरा यकीन है कि धोनी ने अपने भविष्य के बारे में कप्तान विराट और सिलेक्टर्स से अवश्य बात की होगी। मुझे नहीं लगता कि ऐसे मुद्दे पर मुझे इस जगह इससे ज्यादा बात करनी चाहिए।

शानदार कप्तान रह चुके गांगुली खुद दो बार के वर्ल्ड कप विजेता धोनी के मुरीद है और उन्होंने कहा कि धोनी की काबिलियत का खिलाड़ी पाना आसान नहीं है। उन्होंने कहा, यह धोनी का फैसला होगा कि वे भविष्य में क्या करना चाहते हैं। मेरी अभी इस बारे में धोनी से कोई बात नहीं हुआ है, वे भारतीय क्रिकेट के चैंपियन खिलाड़ी हैं।

धोनी के नेतृत्व में भारत ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब हासिल किया था। धोनी ने इसके बाद अपने नेतृत्व में भारत को 2011 वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया था। उनके नेतृत्व में भारत ने 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी, इसके बाद से भारत कोई आईसीसी खिताब नहीं जीत पाया है।

इस बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा कि वे इस मामले में कप्तान विराट और कोच रवि शास्त्री से बात करेंगे। टीम इंडिया को बड़े मैचों की बाधा को पार करना होगा। टीम इंडिया ने इस साल इंग्लैंड में वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उसे हार मिली थी। विराट कोहली के पास अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में इस बाधा को पार करने का मौका रहेगा। गांगुली का मानना है कि यदि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने प्रदर्शन में सुधार कर लिया तो भारत के खिताब जीतने के अवसर बढ़ जाएंगे।

Facebook Comments