अध्यात्म

Vastu Tips: घर की दरिद्रता मिटा देंगी ये वास्तु टिप्स, होगी धन की बरसात

Vastu Tips: घर की दरिद्रता मिटा देंगी ये वास्तु टिप्स, होगी धन की बरसात
x
जीवन में लोग कड़ी मेहनत करके पैसा कमाते हैं, लेकिन कई बार मनचाहे फल की प्राप्ति नहीं होती।

Vastu Tips For Wealth: ऐसा शायद ही कोई व्यक्ति हो जो यह ना चाहता हो कि उसके पास सुख सुविधाएं और खुशहाली हो। एक बेहतर जीवन के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं और पैसा कमाते हैं, लेकिन कई बार मनचाहे फल की प्राप्ति नहीं होती, मतलब की आमदनी से ज्यादा खर्च होने की वजह से वो बचत नहीं कर पाते और सुख-सुविधाओं का लाभ भी नहीं उठा पाते। वास्तु शास्त्र के विशेषज्ञों का कहना है कि बहुत सी चीजें जो हमारे पास मौजूद होती हैं उनके कारण घर में और जीवन में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है और व्यक्ति की तरक्की में बाधा आती है। तो अगर आप भी अधिक से अधिक धन कमाना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स देंगे, जिसे वास्तु शास्त्र के विशेषज्ञों द्वारा सुझाया गया है, इनको अपनाकर आप अपने घर से और अपने जीवन से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके सफलता की राह पर अग्रसर हो सकते हैं;

घर में लगाएं मनीप्लांट:

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट (Money Plant) का काफी महत्व है, कहते हैं जिसके घर में जितना ज्यादा मनी प्लांट होता है उसके घर में धन उतना ही अधिक होता है। अगर आप अपने घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं, तो घर के उत्तर दिशा की ओर एक नीले रंग की बोतल में मनी प्लांट लगाकर रखें आपको लाभ मिलेगा।

अलमारी को रखें सही दिशा में:

घर में अलमारी और तिजोरी रखने की भी सही दिशा निर्धारित करनी चाहिए। घर में तिजोरी या अलमारी ऐसी दिशा पर रखें कि खोलते समय उसका मुख उत्तर दिशा की ओर हो।

इन चीजों को ना रखे पश्चिम दिशा में:

वास्तु शास्त्र के अनुसार कोई भी पौधा हो या वनस्पति हो उसे पश्चिम दिशा की तरफ नहीं रखना चाहिए इससे व्यक्ति की तरक्की में काफी बाधाएं आती हैं। इसके साथ साथ घर में तुलसी का पौधा लगाएं जिससे तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होंगी और आर्थिक स्थिति सही रहेगी। इतना ध्यान रखें कि तुलसी के पौधे को पूर्व या फिर उत्तर दिशा की ओर रखें।

अगर आप इन छोटी छोटी बातों का ध्यान रखेंगे तो निश्चित है कि आपको हर काम में सफलता मिलेगी और आ रही बाधाएं दूर होंगी.

Next Story