अध्यात्म

Vastu Tips For Ants: घर में निकल रही है इस तरह की बार-बार चीटियां तो आने वाला है प्रलय, खबर पढ़ हिल जाएंगे आप

Vastu Tips For Ants: घर में निकल रही है इस तरह की बार-बार चीटियां तो आने वाला है प्रलय, खबर पढ़ हिल जाएंगे आप
x
Vastu Tips For Ants: घर में निकल रही है इस तरह की बार-बार चीटियां तो आने वाला है प्रलय, खबर पढ़ हिल जाएंगे आप! Such ants are coming out in the house again and again, there is going to be a holocaust, you will be shaken after reading the news.

Vastu Tips For Ants: वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में चीटियों का निकलना हमें भविष्य के लिए कुछ संकेत देना चाहता है। वैसे तो देखा गया है घर में अक्सर चीटियां यहां वहां निकलती रहती हैं। लेकिन अगर यही चीटियां किसी खास दिशा से रह-रह कर निकलें तो यह सामान्य घटना नहीं है। इस संकेत को समझने के लिए हमें गहन विचार करने की आवश्यकता होती है। कहा गया है कि अगर घर में बार-बार चीटियां निकल रही है तो इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। यह जीवन में होने वाले बदलावों की ओर इशारा कर रहा है।

कई तरह की होती हैं चीटियां

भविष्य के इस संकेत को समझने के लिए हमें यह भी ध्यान देना होता है कि कौन सी चींटी निकल रही है। आमतौर पर दो तरह की काली और लाल रंग की चीटियां पाई जाती हैं।

काली चींटी को बहुत शुभ माना गया है। लेकिन लाल रंग की चीटियों के लिए भी कहा गया है कि यह भी शुभ होती हैं। लेकिन इनके निकलने की स्थिति पर विचार करना चाहिए।

काली चीटियों को लोग ग्रह शांति के लिए शक्कर आटा जैसे खाद्य पदार्थ खिलाते हैं। जाने चींटियों पर निकलने का हमारे जीवन पर पड़ने वाला क्या महत्व है।

ऐसे समझे चीटियों का संकेत

कहा गया है कि अगर काली चींटी चावल के बर्तन से निकले तो धन- धान्य की प्राप्ति की ओर इशारा हैं। माना जाता है कि पैसे की तंगी दूर होगी।

काली चीटियां अगर पश्चिम दिशा की ओर से घर में प्रवेश करती है तो यह सुख और ऐश्वर्य का संकेत है। माना जाता है कि विदेश यात्रा के योग बनेगे।

अगर घर में लाल चीटियां निकलें तो इसे अशुभ माना गया है। चीटियां निकल कर हमें यह संकेत देती है कि आने वाले समय में कोई ना कोई परेशानी अवश्य आएगी। धन ज्यादा खर्च होने का इशारा भी माना जाता है।

वहीं कहा गया है कि अगर लाल चीटियां मुंह में अंडा लेकर घर से जाएं तो यह अच्छा संकेत है। इस पर वास्तु शास्त्र का कहना है कि वहां हमारे कष्टों को घर से बाहर कर रही हैं। आने वाले समय में आप अवश्य तरक्की करेंगे।

वहीं चीटियों के लिए एक सबसे बड़ी बात कही गई है अगर चीटियां घर में ऊपर की ओर चढ़े तो यह प्रगति का संकेत है। इसके विपरीत अगर चीटियां ऊपर से नीचे की ओर आ रही है तो इसमे अशुभ दृष्टिकोण की ओर इंगित कर रहा है। अवश्य ही जीवन में नुकसान हो सकता है।

Next Story