अध्यात्म

ये है हांथ में पहनने वाला चमत्कारिक धातु का कड़ा, पहनते ही मां लक्ष्मी कर देती है मालामाल

ये है हांथ में पहनने वाला चमत्कारिक धातु का कड़ा, पहनते ही मां लक्ष्मी कर देती है मालामाल
x
अगर आप भी हाँथ में कड़ा पहनते है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है.

gold bracelet benefits, silver bracelet benefits, copper bracelet benefits, benefits of wearing kada: आपने भी लोगों को हांथ में कड़ा पहने हुए देखा होगा। लेकिन क्या कभी सोचा है कि यह कड़ लोग क्यों पहनते हैं। कई बार तो लोगों को कहते हुए सुना होगा कि यह तो एक फैसन है। अपने को बाहुबली दिखने के लिए लोग हांथ में कड़ा पहनते है। लेकिन यह पूरा सत्य नही है। कड़ा पहनने के सम्बंध में अगर शस्त्र के हिसाब से विचार करें तो पता चलता है कि अलग-अलग धातु का कड़ा पहना जाता है। हर धातु के हिसाब से अलग-अलग प्रभाव जीवन में पड़ता है। शास्त्रों में बताया गया है कि हाथ में धातु का कडा़ पहनने से धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है। जीवन में कभी भी उस जातक को धन के अभाव का सामना नहीं करना होता। लेकिन कहा गया है कि कड़ा धारण करने के बाद कुछ परहेज करने होते हैं।

कड़ा धारण करने के नियम

कहा गया है कि कड़ धारण करने के कुछ नियम शस्त्रों में बताए गये है। कड़ा धारण करते समय एक कुछ संकल्प लिया जाता है। लेकिन यह संकल्प सत्य और शास्त्र के नियमों को मुताबिक होने चाहिए। तभी कड़ा धारण करने का लाभ जातक को प्राप्त होगा। कहा गया है कि कड़ा धारण करने वाले को गलत संगत से बचना चाहिए। साथ ही कहा गया है कि नशीली चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।

आमतौर पर देखा गया है कि लेग सोने, चांदी, तांबा तथा पीतल का कड़ा धारण करते हैं। इस कडे को धारण करते समय मन में भगवान तथा अपनी मनोकामना को ध्यान करना चाहिए। इसके बाद कड़ा धारण करने से उसका पूरा लाभ प्राप्त होता है।

चांदी का कड़ा

ज्यातिष शास्त्र में बताया गया है कि चांदी का कड़ा धारण करने से जातक को माता लक्ष्मी का आर्शीवाद प्राप्त होता है। साथ ही कड़ा धारण करने वाले की मैरिज लाइफ खुशियों से भरी रहती हैं। कभी भी धन दौलत की कमी नहीं होती।

तांबे का कड़ा

तांबे का कड़ा पहनने से मन शांत तथा दिमाग तेज होता है। कहा गया है कि अगर तांबे का कडा पहना जाय तो जीवन में काभी भी किसी भी तरह का संकट नहीं आता। कई तरह की बीमारियों से हमारी रक्षा करता है। ज्योतिष शास्त्र में तांबे के कड़े को सबसे खास बताया गया है। व्यापार करने वालों की खूब तरक्की होती है।

Next Story