अध्यात्म

घर में लगाएं लक्ष्मणा का पौधा, घर में बढ़ेगा पैसा, मिलेंगे 3 फायदे

लक्ष्मणा का पौधा
x

लक्ष्मणा का पौधा

घर में पौधा लगाना शुभ हेता है। इससे घर की सुंदरता तो बढ़ती है। लेकिन कुछ खास पौधों में वास्तु दोष दूर करने की क्षमता होती है। साथ में कई ऐसे भी पौधे हैं जिनको लगाने से धन प्राप्ति के संयोग बनते हैं।

घर में पौधा लगाना शुभ हेता है। इससे घर की सुंदरता तो बढ़ती है। लेकिन कुछ खास पौधों में वास्तु दोष दूर करने की क्षमता होती है। साथ में कई ऐसे भी पौधे हैं जिनको लगाने से धन प्राप्ति के संयोग बनते हैं। ऐसा ही एक पौधा है जिसका नाम लक्ष्मणा है। कहा गया है कि इस पौधे को लगाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। साथ ही कहा गया है कि यह पौधा जहां भी लगा होता है वहां का वास्तुदोष दूर होता है। आइए जाने लक्ष्मणा पौधे की और भी क्या खासियत है।

कैसा होता यह पौधा

  1. लक्ष्मणा पौधे के सम्बंध में कहा गया है कि यह बेल प्रजाति का पौधा है। इस पौधे की पत्तियां पान और पीपल के पत्ते के समान होते हैं।
  2. इस पाधे का उपयोग आयुर्वेद में भी किया जाता है। इसे आयुर्वेद में लक्ष्मण बूटी के नाम से जाना जाता है।
  3. लक्ष्मणा पौधे में धन को आकर्षित करने की क्षमता होती है। इसे घर में लगाने से आर्थिक समस्या नहीं होती है। परिवार के लेगों की आय बढ़ती है। साथ ही घर का माहौल खुशहाली से भरा रहता है।
  4. यह पौध माता लक्ष्मी को बहुत प्रिय है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इस पौधे को घर में लगा लेने के बाद कभी भी धन की कमी नहीं होती।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story