अध्यात्म

Astrology Gems: ये रत्न पहनने के बाद भिखारी भी बन जाता है अमीर, राशि के अनुसार करे धारण

Astrology Gems: ये रत्न पहनने के बाद भिखारी भी बन जाता है अमीर, राशि के अनुसार करे धारण
x
Astrology Gems: ये रत्न पहनने के बाद भिखारी भी बन जाता है अमीर, राशि के अनुसार करे धारण! After wearing this gem, a beggar also becomes rich, wear it according to the zodiac

Astrology Gems: ज्योतिष शास्त्र के बताए अनुसार अगर रत्नों को धारण किया जाए तो जीवन में बड़े से बड़ा लक्ष्य आसानी से मिल सकता है। हर बिगड़े काम पल भर में संवर जाते हैं। पता ही नही चलता कि यह सब कैसे हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि अगर व्यक्ति अपने राशि के हिसाब से रत्नों को धारण करे तो अवश्य कि उसे विशेष सफलता अर्जित होगी। मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। आइए जाने कौन से हैं वह रत्न जिन्हें राशि के हिसाब से धारण करने पर सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

मेष राशि के जातकों के लिए बताया गया है कि इनका ग्रह स्वामी मंगल है। अगर यह जीवन में सुख शांति और संपन्नता चाहते हैं तो इन्हे लाल रंग का मूंगा धारण करना चाहिए। रत्न मंगलवार के दिन दाएं हाथ की कनिष्ठिका या तर्जनी उंगली में पहनना चाहिए।

वृष राशि के जातकों के लिए बताया गया है कि इनका ग्रह स्वामी शुक्र है। इन्हें शुक्रवार के दिन हीरा रत्न धारण करना चाहिए। इसे शुक्रवार के दिन दाहिने हाथ की मध्यमा उंगली में धारण करें।

सिंह राशि के जातकों के लिए बताया गया है कि इनका ग्रह स्वामी सूर्य हैं। इन्हें माणिक रत्न धारण करना चाहिए। इसे रविवार के दिन दाएं हाथ की कनिष्ठ उंगली में धारण करें।

कर्क राशि के जातकों के लिए बताया गया है कि इनका ग्रह स्वामी चंद्रमा है। मोती रत्न धारण करना चाहिए। सोमवार के दिन कनिष्ठिका या फिर अनामिका उंगली में धारण करें।

मिथुन राशि के जातकों का ग्रह स्वामी बुध है। इन्हें पन्ना रत्न धारण करना चाहिए। बुधवार के दिन दाएं हाथ की अनामिका उंगली में इस रत्न को धारण करें।

कन्या राशि के जातकों का ग्रह स्वामी बुध है। इन्हें पीले रंग का पन्ना रत्न धारण करना चाहिए। रत्न धारण बुधवार के दिन दाएं हाथ की अनामिका उंगली में करें।

तुला राशि के जातकों के ग्रह स्वामी शुक्र है। इन्हें हीरा रत्न धारण करना चाहिए। रत्न शुक्रवार के दिन दाएं हाथ की मध्यमा उंगली में धारण करें। अवश्य ही नौकरी और ऐश्वर्य में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बताया गया है कि इनका ग्रह स्वामी मंगल है। इन्हें मूंगा रत्न धारण करना चाहिए। रत्न मंगलवार के दिन कनिष्ठिका या तर्जनी उंगली में करें। ऐसा करने पर इन्हें कार्य में सफलता मिलेगी।

धनु राशि के जातकों के ग्रह स्वामी गुरु हैं। ऐसे में इन्हें पीले रंग का पुखराज रत्न धारण करना चाहिए। रत्नों गुरुवार के दिन दाहिने हाथ की उंगली में धारण करें। ऐसा करने पर धन दौलत और मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर राशि के जातकों के ग्रह स्वामी शनि है इन्हें नीलम रत्न धारण करना चाहिए। रत्न शनिवार के दिन दाहिने हाथ की मध्यमा उंगली में धारण करें।

कुंभ राशि के जातकों के लिए बताया गया है कि अगर इन्हें जीवन में सफलता चाहिए तो नीलम रत्न धारण करें। इनके ग्रह स्वामी शनिदेव है। इन्हें भी नीलम रत्न धारण करने से पहले ज्योतिषी से कुंडली दिखाकर विचार करवाएं इसके पश्चात ही नीलम रत्न धारण करना चाहिए।

मीन राशि के जातकों के स्वामी राहु और शनि देव दोनों है। ऐसे में यह पीला पुखराज, मोती या फिर मूंगा रत्न धारण कर सकते हैं। रत्न धारण करने के पूर्व ज्योतिषी से विचार-विमर्श अवश्य करवा लें। इसके पश्चात ही रत्न धारण करें।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story