सीधी

BIG NEWS : विंध्य का ये जिला बन सकता है संभाग, पढ़िए पूरी खबर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
BIG NEWS : विंध्य का ये जिला बन सकता है संभाग, पढ़िए पूरी खबर...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

सतना। मप्र के सतना जिले को प्रदेश का संभाग और मैहर-चित्रकूट को जिला बनाने के लिए सीएमओ (मुख्यमंत्री कार्यालय) को तीन हजार से अधिक पोस्ट कार्ड भेजे गए हंै। इसके लिए धवारी तिराहे से कलेक्ट्रेट तक मानव शृंंखला बनाकर प्रदर्शन किया जाएगा।

यह निर्णय कलेक्ट्रेट स्थित पेंशनर समाज के कार्यालय में हुई बैठक के दौरान सर्वसम्मति से लिया गया। आरटीआई कार्यकर्ता राजीव खरे ने बताया कि सतना को संभाग बनाने अक्टूबर 19 में कलेक्टर से अभिमत मांगा गया था, लेकिन कलेक्टर ने अब तक अभिमत नहीं दिया। जबकि इस बीच तीन हजार से अधिक लोगों ने मुख्यमंत्री कार्यालय को पोस्ट कार्ड लिखकर भेजा है।

खरे ने बताया कि सतना व पन्ना जिले विकास की दौड़ में काफी पीछे हैं। इसी प्रकार मां शारदा की नगरी मैहर व भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट भी उपेक्षा की शिकार है। सतना को संभाग व मैहर-चित्रकूट को जिला बनाकर क्षेत्र का समुचित विकास किया जा सकता है।

बैठक में राजीव खरे, हरी प्रकाश गोस्वामी, दीपक बुधोलिया, ओपी अवस्थी, बृजेश कुमार शुक्ला, आदित्य प्रसाद पाण्डेय, मनोज मोरयानी, डीआर गौतम, पुष्पेंद्र खरे, संजय बंका, डॉ तुलसीराम उरमलिया, अनीता जैन, लालमणि पांडेय सहित अन्य मौजूद थे।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story