सीधी

रीवा/सीधी : तेज रफ्तार बस जेसीबी की टक्कर से कार के ऊपर पलटी, 7 यात्री घायल, एक...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:10 AM GMT
रीवा/सीधी : तेज रफ्तार बस जेसीबी की टक्कर से कार के ऊपर पलटी, 7 यात्री घायल, एक...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

सीधी. राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 39 में शहर से करीब पांच किमी दूर स्थित नकटा नाला के समीप मंगलवार अपराह्न करीब 3 बजे जेसीबी की टक्कर से वहां से गुजर रही बस अनियंत्रित होकर खड़ी कार के ऊपर पलट गई। इस हादसे में बस में सवार आधा दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। जबकि कार में सवार दोनों युवक बाल-बाल बच गए। घटना की खबर मिलते ही सभी घायलों को जमोड़ी थाना पुलिस द्वारा डॉयल 100 एवं एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद एक घायल युवक की हालत गंभीर होने से उसे संजय गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रीवा के लिए रेफर कर दिया गया।

यात्रियों में मची चीख-पुकार बताया गया कि रोज की तरह मंगलवार को भी मिश्रा ट्रेवल्स बस क्रमांक एमपी-53 पी-1674 सीधी से सवारी लेकर करीब 2:45 बजे खड्डी के लिए रवाना हुई थी। नकटा नाला के समीप से जब बस गुजर रही थी उसी दौरान बगल से आ रही जेसीबी मशीन के चालक द्वारा लापरवाही पूर्वक बस के पिछले चके के ऊपर ठोकर मार दिया गया। जेसीबी का ठोकर लगते ही बस अनियंत्रित होकर बगल में खड़ी कार के ऊपर पलट गई। यह घटना होते ही बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार सुनाई देने लगी। वहां से गुजर रहे लोगों के साथ ही समीप के रहवासियों ने मौके पर पहुंचकर तत्परता पूर्वक बस के अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकाले। साथ ही सूचना मिलते ही जमोड़ी थाना प्रभारी अभिषेक ङ्क्षसह भी अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की। चर्चा के दौरान बस के यात्रियों एवं घायलों ने बताया कि घटना के वक्त बस की रफ्तार काफी कम थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। बस के गुजरने के दौरान भी जेसीबी चालक द्वारा लापरवाही पूर्वक जेसीबी को आगे बढ़ा दिया गया। जिसके चलते यह हादसा हुआ।

ये हुए घायल दुर्घटना में घायल श्यामबाई रावत (45) पति रामपति रावत निवासी गांधीग्राम, अन्नू रावत (40) पति राजमणि रावत निवासी गांधीग्राम, ललिता कोल (30) पति विक्रम कोल निवासी जमोड़ी खुर्द, संजीव कोल (05) पिता विक्रम कोल जमोड़ी, राज रावत (32) पिता छोटकऊ रावत धनखोरी, विक्रम कोल (32) पिता सेमला कोल निवासी जमोड़ी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां इनका उपचार चल रहा है। दुर्घटना में अन्य घायल निजी अस्पताल का सहारा लिए हैं।

लग गया जाम बीच सड़क पर बस पलटने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 39 में थोड़ी देर के लिए जाम की स्थिति निर्मित हो गई थी। घटना स्थल पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले पहुंचकर क्रेन मगाईं, क्रेन की मदद से बस को खड़ा कराकर किनारे कराया गया, तब जाकर यातायात व्यवस्था बहाल हो पाई।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story