Docs/81-100_dial.jpg

Rewa News : 100 डायल में किया गया बड़ा बदलाव, रीवा रेंज के चारों जिलों में नई व्यवस्था से लैंस होगा वाहन

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
24 Jun 2021

 

Rewa News : Major change made in 100 dials, vehicles will be lensed in all four districts of Rewa range

रीवा। सूचना मिलते ही मौके पर पहुचने वाली 100 डायल में बड़ा बदलाव किया गया। जिससे पुलिस की छवि को दागदार होने से जहां बचाया जा सके वही पीड़ितों को सही न्याय मिल सके।

रीवा रेंज के डीआईजी अनिल सिंह कछवाह ने बताया कि रीवा, सीधी, सतना और सिंगरौली के एसपी को निर्देश दिये गये है कि वे महज होमगार्ड सैनिकों की तैनाती 100 डायल में न करें।

ऐसी बनाई गई व्यवस्था

लिये गये निर्णय की जानकारी देते हुये डीआईजी ने बताया कि अब चारो जिलों के सभी थानों में तैनात 100 डायल में इंस्पेक्टर, प्रधान आरक्षक तथा आरक्षक की डूयुटी लगाई जायेगी। वाहन में 24 घंटे उक्त स्टाफ रहेगा और सूचना मिलने पर मौके पर जहां पहुचेगा वही स्थित से थाना प्रभारी एवं अन्य अधिकारियों को अवगत करायेगा।

100 डायल पर उठते रहे है सवाल

दरअसल सौ डायल के शुरू होने से पुलिस व्यवस्था में काफी राहत हुई थी। लेकिन उसमें तैनात स्टाफ की कारगुजारियों के चलते पुलिस की छवि भी दागदार होती रही है।

हाल ही में रीवा के शाहपुर में एक युवती के साथ 100 डायल स्टाफ द्वारा की गई अभद्र भाषा के उपयोग एवं युवती को अर्द्धनग्न थाना ले जाने से 100 डायल की कार्यप्रणाली पर सबाल उठ खड़े हुये है। मामला सामने आने के बाद रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा ने इसे जहां गंभीरता से लिया है वही डीआईजी के निर्देशन में 100 डायल संचालन को लेकर बदलांव करते हुये नई व्यावस्था बनाई गई है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER